एअर इंडिया और विस्तारा एयरलाइन्स का मर्जर होगा !

0


एअर इंडिया और विस्तारा एयरलाइन्स का मर्जर होगा। नई फर्म में टाटा की 74.9% और सिंगापुर एयरलाइन की 25.1% हिस्सेदारी होगी। नई फर्म का नाम AI-विस्तारा-AI एक्सप्रेस-एयर एशिया इंडिया प्राइवेट लिमिटेड होगा। टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइन ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 2024 तक इस प्रोसेस को पूरा करने का लक्ष्य रखा है।
एअर इंडिया (एअर इंडिया एक्सप्रेस और एयर एशिया इंडिया सहित) और विस्तारा के पास कुल 218 वाइडबॉडी और नैरोबॉडी एयरक्राफ्ट हैं जो 38 इंटरनेशनल और 52 डोमेस्टिक डेस्टिनेशन पर सर्विस देते हैं। विस्तारा टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड के बीच 51:49 का जॉइंट वेंचर है।
इसे 2013 में स्थापित किया गया था और यह मध्य पूर्व एशिया और यूरोप में इंटरनेशनल ऑपरेशन्स के साथ भारत का लीडिंग फुल सर्विस कैरियर है। मर्जर के बाद एयर इंडिया फुल-सर्विस और लो-कॉस्ट वाली पैसेंजर सर्विस दोनों को ऑपरेट करने वाला एकमात्र भारतीय एयरलाइन ग्रुप होगा।
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा विस्तारा और एयर इंडिया का विलय एअर इंडिया को वर्ल्ड क्लास एयरलाइन बनाने की हमारी यात्रा में महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम हर ग्राहक को शानदार अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से एअर इंडिया को बदल रहे हैं। परिवर्तन के हिस्से के रूप में एअर इंडिया अपने नेटवर्क और बेड़े दोनों को बढ़ा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here