छिंदवाड़ा में सुबह डेढ़ घंटा तेज बारिश हुई, भोपाल-इंदौर में रिमझिम

0

MP में एक बार फिर अच्छी बारिश शुरू हो गई है। पिछले 24 घंटे में नीमच, भोपाल, टीकमगढ़ समेत 16 से ज्यादा जिले तरबतर हो गए। बुधवार सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया। छिंदवाड़ा में डेढ़ घंटा तेज तो भोपाल-इंदौर में रिमझिम बारिश हुई। बारिश से डैम-तालाबों का वाटर लेवल भी बढ़ने लगा है। होशंगाबाद के तवा डैम का जल स्तर 0.70 फीट बढ़ा है। भोपाल के बड़ा तालाब, कलियासोत व कैरवा और सीहोर के कोलार डैम के लेवल में भी बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है।

छिंदवाड़ा में सुबह से जारी बारिश
छिंदवाड़ा में सुबह 4 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई, जो लगातार डेढ़ घंटा चली। इसके बाद रिमझिम दौर शुरू हो गया। होशंगाबाद में मंगलवार को बारिश हुई थी। वहीं, बुधवार सुबह से बादल छाए हुए हैं। तवा डैम में 8 इंच यानी 0.70 फीट जलस्तर बढ़ा है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश का सिलसिला जारी है। भोपाल के कोलार समेत अन्य इलाकों में सुबह रिमझिम बारिश हुई। इसके बाद मौसम साफ हो गया।

अब भी खाली है तवा डैम, इस सीजन में एक बार भी इसके गेट नहीं खुले।

अब भी खाली है तवा डैम, इस सीजन में एक बार भी इसके गेट नहीं खुले।

24 घंटे में नीमच में सबसे ज्यादा 4 इंच बरसात
बीते 24 घंटे में नीमच जिले में सबसे ज्यादा 120 मिमी यानी 4 इंच बारिश दर्ज की गई। भोपाल में सवा इंच, टीकमगढ़ व शाजापुर में 1 इंच के करीब, धार, गुना, छिंदवाड़ा, इंदौर व होशंगाबाद में आधा इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। रतलाम, ग्वालियर, रायसेन, मंडला, सिवनी, उज्जैन, बैतूल आदि जिलों में भी बारिश हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here