दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित अर्शदीप की वापसी , भूवी को आराम

0

भारतीय क्रिकेट टीम अगले माह होने वाले टी20 विश्वकप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टी20 सीरीज खेलेगी। इन तीन टी20 मैचों की सीरीज से टीम इंडिया को विश्वकप के पहले अपनी तैयारियों की समीक्षा का अच्छा अवसर मिलेगा। इस सीरीज के बाद भारतीय टीम तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलेगी और इसके बाद विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है हालांकि एकदिवसीय सीरीज के लिए अभी टीम की घोषणा होनी बाकि है। टी20 विश्व कप के लिए भी बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिं को शामिल किया गया है। वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। भूवी के नहीं होने के कारण इस सीरीज में गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक चाहर को अंतिम ग्यारह में जगह मिल सकती है।
भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है :
28 सितंबर – पहला टी20, त्रिवेंद्रम
1 अक्टूबर – दूसरा टी20, गुवाहाटी
3 अक्टूबर – तीसरा टी20, इंदौर
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर।
भारत और दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है :
पहला एकदिवसीय – 6 अक्टूबर, रांची
दूसरा एकदिवसीय-9 अक्टूबर, लखनऊ
तीसरा एकदिवसीय- 11 अक्टूबर, दिल्ली ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here