द्रविड़ ने किया विराट का बचाव

0

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा है कि विराट कितने रन बनाते हैं उसको लेकर वह चिन्तित नहीं हैं। अहम यह है कि उनका योगदान टीम के लिए कितना लाभदायक रहता है क्योंकि छोटी पारी भी अहम भूमिका अदा करती है। गौरतब है कि पिछले दो साल में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली अधिक रन नहीं बना पाये हैं। इसके अलावा उनका स्ट्राइक-रेट भी कम रहा है।
द्रविड़ ने कहा, ‘‘कोहली भी एक ब्रेक के बाद वापस आ रहा है, यह देखकर अच्छा लगा कि वह एशिया कप में अब तक अच्छी लय में रहा है। वह सभी मैचों को खेलने को लेकर उत्साहित है। उम्मीद है कि वह जितना समय मैदान में बिताएगा। बेहतर होता जाएगा। उन्होंने प्रशंसकों से भी कहा कि किसी एक खिलाड़ी के आंकड़ों पर ज्यादा ध्यान नहीं दें।
द्रविड़ ने कहा, ‘‘ हमारे लिए, यह इसका कोई मतलब नहीं है कि कि वह कितने रन बनाता है। विशेष रुप से विराट के साथ क्योंकि उसने इतने अधिक रन बनाये हैं कि लोग उससे हमेशा ही बड़ी पारी की उम्मीद करते हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 35 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 44 अर्धशतक लगाया था। वहीं
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारे में उन्होंने कहा कि वह विकेटकीपर के लिए पहले विकल्प नहीं है। उन्होंने आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कहा कि हम हालात , मैदान और विरोधी टीम के अनुसार खेलते हैं और उसी के अनुसार सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here