पंत की छह हफ्ते में एक और सर्जरी होगी:कम से कम 18 महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

0

कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल होने वाले भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, पंत की पिछले दिनों मुंबई में लिगामेंट रि-कंस्ट्रक्शन सर्जरी हुई थी। अब छह हफ्ते बाद एक और सर्जरी होनी है। वे कम से कम 18 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पंत का वर्ल्ड कप के लिए फिट होना बहुत कठिन है। वह कब लौटेंगे यह कहना अभी जल्दबाजी होगी।

IPL में भी नजर नहीं आएंगे पंत
ऋषभ पंत IPL के इस साल के सीजन में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। इसके बावजूद उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी। दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था और उन्हें IPL में न खेलने के बाद भी पूरी राशि मिलेगी, हालांकि यह राशि फ्रेंचाइजी नहीं बल्कि BCCI देगा।

मुंबई में ऋषभ पंत के घुटने की हो चुकी है सर्जरी
कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए ऋषभ पंत के घुटने के लिगामेंट की सफल सर्जरी दो हफ्ते पहले हुई थी। वह अभी डॉक्टरों की निगरानी में हैं। पंत का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा है। पंत का ऑपरेशन अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ने किया था। ऑपरेशन 3 घंटे तक चला था।

यह बडे़ टूर्नामेंट करेंगे मिस
अगर पंत 18 महीने तक बहार रहते है तो कई बड़े टूर्नामेंट मिस करेंगे। इनमें जनवरी-फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज, मार्च-अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज, अप्रैल-मई में IPL, जून में टेस्ट चैंपियनशिप (भारत फाइनल के लिए क्वालिफाई करता है तो), जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के अलावा सितंबर में एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप शामिल हैं। इसके अलावा भी आने वाले टूर्नामेंट में वे नहीं रहेंगे। ऋषभ के अगले साल IPL में वापसी पर भी अभी संशय है। ऋषभ IPL में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर कमान संभाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here