पाकिस्तान को मिला मौका, इमरान का मंत्री बोला- भारत में मुस्लिम लड़कियों को डराया जा रहा

0

कर्नाटक से निकला हिजाब विवाद मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली तक जा पहुंचा है। अब पाकिस्तान भी इस मामले में कूद पड़ा है। पड़ोसी मुल्क को भारत के खिलाफ बोलने का मौका मिल गया है। इमरान खान सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया कि भारत मुस्लिम लड़कियों को शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने का मौका देकर उनके मौलिक अधिकार का उल्लंघन कर रहा है। कुरैशी ने इस कदम को दमनकारी बताया और कहा कि मुस्लिम लड़कियों को आतंकित किया जा रहा है। वह यहीं नहीं रुके और कहा कि हिजाब पहनने पर प्रतिबंध भारत की मुस्लिमों को यहूदी बस्ती बनाने की योजना का हिस्सा है।

गौरतलब है कि कर्नाटक की भाजपा सरकार ने पिछले हफ्ते स्कूलों और कॉलेजों में व्यवस्था को बिगाड़ने वाले कपड़े पहनने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। यह कदम उडुपी के एक कॉलेज द्वारा छात्राओं को हिजाब पहनकर कक्षाओं में जाने से रोकने के बाद उठाया गया था। यह विवाद अब पूरे राज्य में फैल गया है और राज्य उच्च न्यायालय ने इस मामले को अपने संज्ञान में ले लिया है।

कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को हिजाब पहनने वाली छात्राओं और भगवा कपड़े लहराने वाले लड़कों के बीच गतिरोध के बाद अस्थिर स्थिति को देखते हुए राज्य भर में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कल छात्रों से अपील जारी की। उन्होंने कहा, ‘मैं सभी छात्रों, शिक्षकों और स्कूलों और कॉलेजों के प्रबंधन के साथ-साथ कर्नाटक के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने अगले तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। सभी संबंधितों से सहयोग करने का अनुरोध किया जाता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here