फीफा ने छेत्री को लेकर खास सीरीज बनाई , कोहली ने दी बधाई

0

विश्व फुटबॉल की शीर्ष संस्था (फीफा) ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के अब के सफर में हासिल उपलब्धियों को लेकर एक एक खास सीरीज बनाई है। ‘कैप्टन फैंटास्टिक’ नाम की यह सीरीज फीफा प्लस पर उपलब्ध है और इसके तीन संस्करण हैं। इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने छेत्री को बधाई दी है।
छेत्री विश्व में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं और इसी के कारण उन्हें स्टार खिलाड़ियों क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी के साथ खड़े होने का अवसर भी मिला है। वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में तीसरे सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो 117 गोल के साथ इस सूची में सबसे ऊपर हैं। इसके बाद अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी 90 गोल का नंबर आता है। छेत्री इस सूची में मेसी के बाद आते हैं और उनसे 6 गोल पीछे बने हुए हैं। छेत्री ने भारतीय टीम के लिए 131 मैच खेलते हुए 84 गोल किए हैं।
गौरतलब है कि फीफा प्लस अंतरराष्ट्रीय वैश्विक निकाय द्वारा लाया गया एक प्रोजेक्ट है और यह सीरीज उस प्रोजेक्ट का एक हिस्सा है। छेत्री पर बनी सीरीज के कुछ दृश्यों को बैंगलोर में फिल्माया गया था, जहां भारतीय कप्तान अभी रहते हैं. इसके अलावा सीरीज की शूटिंग दिल्ली में भी हुई है, जहां उनके माता-पिता रहते हैं और छेत्री का बचपन भी बीता है.
सीरीज की पहली कड़ी में उनके शुरुआती दिनों की यात्रा दिखायी है। यह फ्लाई-ऑन-द-वॉल गाथा कप्तान की अनदेखी कहानियों को उजागर करती है, जिसमें उनके किशोर होने से लेकर रोमांटिक लाइफ तक के बारे में बताया गया है। छेत्री ने 20 साल की उम्र में भारतीय टीम में प्रवेश किया था। वहीं शो के तीसरे संस्करण में उनके निजी ओर पेशेवर जीवन के बारे में बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here