बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग की खुदाई कर निर्माण करवाना भूला प्रशासन

0

लालबर्रा (पद्मेश न्यूज)। नगर मुख्यालय से लगभग ४ किमी. दूर ग्राम पंचायत बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग की हालत खस्ताहाल होने के कारण आने-जाने वालों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही जगह-जगह गड्डे होने के कारण दुर्घटनाएं भी घटित हो रही थी और लंबे समय से ग्रामीण व राहगीरों के द्वारा सडक़ का नवीन निर्माण करवाने की मांग शासन-प्रशासन से की जा रही थी। जिसके बाद प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ विभाग के द्वारा सडक़ खराब होने से आवागमन में हो रही परेशानियों की समस्या से निजात दिलवाने के लिए बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग का नवीन निर्माण करवाने के लिए १५ से २० दिन पूर्व सडक़ की खुदाई कर गिट्टी बिछा दी गई है उसके बाद से निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। इस तरह से सडक़ विभाग के द्वारा सडक़ की खुदाई कर निर्माण करवाना भूला गया है जिसके कारण मार्ग से आने-जाने वाले ग्रामीण, स्कूली बच्चें एवं राहगीरों को आने-जाने में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और प्रशासन से जल्द पक्की सडक़ का निर्माण कार्य करवाने की मांग की है।

आपको बता दें कि बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग का निर्माण विगत वर्ष पूर्व मंडी निधि से किया गया था परन्तु निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण नही होने के कारण सडक़ कुछ ही वर्षाें में बुरी तरह से खराब हो चुकी थी और जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे बन चुके थे जिससे आने-जाने वालों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही लंबे समय से नवीन सडक़ का निर्माण करवाने की मांग शासन-प्रशासन से की जा रही थी एवं सडक़ का निर्माण नही होने पर ग्रामीणजनों ने पूर्व में आंदोलन करने की भी चेतावनी प्रशासन को दिये थे। जिसके बाद प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ विभाग के अधिकारी हरकत में आये और स्थल का निरीक्षण कर नवीन सडक़ निर्माण कार्य की स्वीकृति प्रदान कर सडक़ का नवीन निर्माण कार्य करने के लिए १५ से २० दिन पूर्व सडक़ की खुदाई की गई है एवं उसमें गिट्टी बिछाकर निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। जिससे आने-जाने वाले लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एवं दुर्घटनाएं भी घटित हो रही है और सबसे अधिक परेशानी स्कूल के छात्र-छात्राओं को हो रही है। साथ ही बकोड़ा में कृषि उपज मंडी है जहां प्रतिवर्ष समर्थन मूल्य में धान खरीदी होती है। वहीं कुछ दिनों के बाद किसानों की फसल कटने वाली है एवं शासन के द्वारा भी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा ऐसी स्थिति में किसानों को मंडी तक पहुंचने में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। साथ ही ट्रक व ट्रैक्टर से धान ले जाने के लिए एक मात्र मार्ग यही है इसलिए ग्रामीणजन, राहगीर व छात्र-छात्राओं से शासन-प्रशासन से बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग का जल्द निर्माण कार्य पूर्ण किये जाने की मांग की है ताकि आवागमन में हो रही परेशानियों से निजात मिल सके।

दूरभाष पर चर्चा में प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ विभाग के महाप्रबंधक गजेन्द्रसिंह लारिया ने बताया कि बेलगांव से बकोड़ा पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है और तीव्र गति एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य किये जाने निर्माण कंपनी के ठेकेदार को निर्देशित किया जायेगा ताकि सडक़ का जल्द निर्माण कार्य पूर्ण हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here