रोहित शर्मा की कप्तानी में बजा डंका, टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंची टीम इंडिया

0

 रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। टी-20 सीरीज भी 3-0 से जीती। इसके बाद आईसीसी से अच्छी खबर आई जहां जारी हुई टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया शीर्ष (India No 1 In T20 Ranking) पर पहुंच गई। 6 साल में यह पहली बार है जब भारतीय टीम टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंची है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया जिसके 269 रेटिंग अंक थे। अब तक इंग्लैंड की टीम टॉप पर थी। इससे पहले 12 फरवरी 2016 से 3 मई 2016 तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी-20 रैंकिंग में दुनिया पर राज किया था।

टी20 में टीम इंडिया को आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार मैचों में अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड को हराया था। विश्व कप के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी और रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड और अब वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में क्लीन-स्वीप का मौका मिला। वेस्टइंडीज के खिलाफ बीती रात इस प्रारूप में भारतीय टीम की लगातार नौ जीत थी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया और कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला का तीसरा मैच रविवार, 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। रोहित शर्मा की टीम ने 17 रन से मैच जीतकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। टीम इंडिया के ऑलराउंडर प्रदर्शन ने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। मैच के बाद फैन्स ने सोशल मीडिया पर टीम की जबरदस्त तारीफ की। यहां तक कि पूर्व क्रिकेटरों ने भी प्रदर्शन को सराहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here