लेटर पैड के साथ दी गई चेतावनी चंदा नहीं तो प्रैक्टिकल में नंबर नहीं !

0

नगर के शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्ययनरत सेकंड ईयर के छात्रों से विदाई कार्यक्रम के नाम पर छात्रों से दो-दो सौ रुपये मांगे जाने का मामला सामने आया है तथा रुपए जमा नहीं करने पर उनके सीसी मूल्यांकन में नंबर काटे जाने की धमकी दी गई है।

यह जानकारी कालेज ग्रुप के माध्यम से व्हाट्सएप में सामने आने पर एनएसयूआई के छात्रों द्वारा कॉलेज पहुंचकर कालेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया गया।

कॉलेज पहुंचे एनएसयूआई के छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य गोविंद सिरसाठे का घेराव करते हुए प्राचार्य के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्राचार्य द्वारा यह पत्र जारी करने वालों पर कार्रवाई किये जाने की बात कहे जाने पर छात्रों का आक्रोश शांत हुआ।

पीजी कॉलेज के एनएसयूआई अध्यक्ष ऋषभ सहारे ने बताया कि यह लेटर सामने आते ही छात्रों के कॉल आना शुरू हो गए थे। पीजी कॉलेज के कुछ स्टूडेंट खासकर एबीवीपी के द्वारा विदाई समारोह कराने छात्रों से दो से तीन सौ रुपये का चंदा इकट्ठा किया जा रहा था, इसकी सूचना मिलने पर कालेज के प्राचार्य के पास आये हैं। प्राचार्य के पास जब भी मिलने जाते हैं तो वे अधिकांशतः नहीं मिलते हैं, प्राचार्य द्वारा कार्यवाही करने की सफाई दी गई है लेकिन हमें नहीं लगता कार्रवाई होगी। यह बहुत ही निंदनीय विषय है। यह पत्र जारी करने वालों के खिलाफ जल्द कार्यवाही नहीं की जाती है तो धरना आंदोलन तथा कॉलेज में तालाबंदी भी की जाएगी

बीए सेकंड ईयर के छात्र हीरापुर निवासी हर्षवर्धन ने बताया कि विदाई समारोह के आयोजन में अश्विन, सौरभ सोनी और उनके अलावा दो-तीन छात्र और भी थे। सभी लोगो ने तय किया था विदाई समारोह सेकंड ईयर वालों को देंगे तथा यह भी तय किया था सभी लोग 3 सौ रुपये जमा करेंगे लेकिन कई लोग जमा नहीं कर रहे थे जिसके कारण आवेदन अश्विन बंसोड़ ने बनाया।

पीजी कॉलेज के प्राचार्य गोविंद सिरसाठे ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कल ही यह बात उनके संज्ञान में आई है। आज कुछ बच्चों द्वारा ज्ञापन भी दिया गया, ये बीए सेकंड ईयर के बच्चे हैं जिन्होंने फर्जी सूचना जारी की है पत्र में जो सील साइन है वह भी फर्जी है। पत्र में लिखा गया है 2 सौ रुपये आपको जमा करना है जो जमा नही करेगा ऐसी स्थिति में सीसी के मूल्यांकन में कम नंबर दिए जाएंगे। पत्र जारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here