विधायक बिसेन के बिगड़े बोल

0

बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन के एक बार फिर बोल बिगड़ गए, इस बार मौका था शहर के पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा नव निर्वाचित पार्षदों के सम्मान समारोह का। विधायक गौरीशंकर बिसेन ने ऐसा कुछ बोल दिया कि पूरे कार्यक्रम के दौरान हंगामा मच गया और कांग्रेस के नवनिर्वाचित पार्षद बिना सम्मान लिए कार्यक्रम को बीच मे छोड़कर वापस चले गए। दरअसल 24 जुलाई की रात को शहर के गोंदिया रोड स्थित सिंधु भवन में पूज्य सिंधी पंचायत समिति बालाघाट द्वारा शहर के सभी 33 नवनिर्वाचित पार्षदों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था, कार्यक्रम में काग्रेस के चार पार्षद सहित कुल 22 पार्षद उपस्थित थे।
ऐसे बदले बोल
कार्यक्रम के दौरान उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए विधायक गौरीशंकर बिसेन ने ऐसा कुछ बोल दिया कि पूरे कार्यक्रम में हंगामा मच गया। दरअसल विधायक बिसेन ने कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात से लेकर आपातकाल की बातों को याद करते हुए सिख दंगों को याद किया और यह कह दिया कि जो लोग कांग्रेस को वोट देते हैं वे लोग गुलामी को स्वीकार करते हैं। यही नहीं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने तो यहां तक कह दिया कि जो लोग कांग्रेस पार्टी को वोट देते हैं और इनसे वे अलग से बात करना चाहते हैं।
कांग्रेस को किया टारगेट- आशुतोष
इस संबोधन के बाद तो जैसे सिंधु भवन में उपस्थित 4 कांग्रेसियों ने तत्काल खड़े होकर विरोध दर्ज किया कार्यक्रम से बाहर जाने लगे तब कुछ कांग्रेसियों ने और कुछ भाजपा के पदाधिकारियों ने सिंधी समाज के कुछ लोगों के साथ मिलकर उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वार्ड नंबर 27 के कांग्रेसी पार्षद आशुतोष डहरवार ने  दो टूक शब्दों में कह दिया कि कार्यक्रम में हमें पूज्य सिंधी समाज द्वारा आमंत्रित किया गया था, जिसे कांग्रेस के पार्षदों ने भी सहर्ष स्वीकार किया,  लेकिन जैसे ही संबोधन की बारी आई तो विधायक गौरीशंकर बिसेन ने एकतरफा कांग्रेसियों को टारगेट करते हुए कांग्रेस को वोट नहीं देने की बात कही गई।  यह राजनीतिक मंच नहीं था यह सामाजिक मंच था यहां से इस तरह की बातें बिल्कुल भी शोभा नहीं देती।  इस बात को देखते हुए सभी 4 कांग्रेसी पार्षद वार्ड नंबर 27 के पार्षद आशुतोष डहरवाल, वार्ड नंबर 30 के प्रवीण मदनकर, वार्ड नंबर 2 योगराज करो लिल्हारे और वार्ड नंबर 1 के पार्षद अर्चना सोनी द्वारा कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया गया।
कांग्रेसियों ने किया बहिष्कार- श्याम
कार्यक्रम में उपस्थित सिंधी समाज के वरिष्ठ सदस्य और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने बताया कि पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष अमर मंगलानी के द्वारा शहर के सभी 33 नवनिर्वाचित पार्षदों का सम्मान समारोह कार्यक्रम सिंधु भवन में रखा गया था। लेकिन इस दौरान विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा कांग्रेस पार्टी के लिए जो शब्द कहे गए उनके वोटर्स के लिए जो शब्द कहे गए वह बहुत अधिक आपत्तिजनक थी इस बात की निंदा करते हुए सभी कांग्रेसी पार्षद कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए बाहर आ गए।
इतिहास पढ़ लेवे विधायक- विशाल
इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी विशाल बिसेन ने सबसे पहले तो पूज्य सिंधी पंचायत बालाघाट का धन्यवाद अदा दिया और कहा कि बालाघाट के पटल पर पहली बार गैर राजनीतिक तौर पर कोई समाज सामने आया और सामाजिक संदेश दिया। इस दौरान विशाल बिसेन ने तो यहां तक कह दिया कि विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा यदि इतिहास पढ़ा गया हो तो उन्हें पता होगा कि देश को आजाद कराने में कांग्रेस पार्टी के लोगों द्वारा कितना बलिदान दिया गया है।  रही बात आपातकाल की तो वह इतिहास का पन्ना है,  वर्तमान समय में देश में आपातकाल की स्थिति है ईडी के माध्यम से कांग्रेस और अन्य पार्टी के नेताओं को प्रताडि़त किया जा रहा है उन पर दबाव बनाया जा रहा है सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल केंद्र सरकार कर रही है।
टिप्पणी आपत्तिजनक- शफकत
वार्ड नंबर 9 के पूर्व पार्षद और वर्तमान में पार्षद प्रतिनिधि शफकत खान ने विधायक गौरीशंकर बिसेन द्वारा पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा काग्रेस के प्रति की गई टिप्पणी पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि सम्मान समारोह तो कांग्रेस बीजेपी और निर्दलीय पार्षदों का था, इस दौरान यहां तो इस तरह की बात आना ही नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here