सुबह से आसमान में छाए रहे बादल, शाम तक हल्की बारिश के है आसार

0
NDIfUt˜tle ldh mu Yhtuz[b ldh stlu Jt˜u btdo vh ;us ctrhN> VUtuxtu ytNw

इंदौर शहर में बुधवार सुबह से ही बादल छाए रहे और शहर में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई। सुबह शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 28.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 22 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में बुधवार शाम तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन के मुताबिक इंदौर में अब तक 747.1 मिमी बारिश हो चुकी है। वहीं इस मानसून सीजन में औसत बारिश तक पहुंचने के लिए अब भी करीब 200 मिमी बारिश की दरकार है। गौरतलब है कि इस साल मानसून सीजन के चार माह में से सितंबर माह में इंदौर में सर्वाधिक बारिश हुई है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस बार अक्टूबर माह के शुरुआती सप्ताह तक इंदौर में बारिश के आसार है। सितंबर अंत तक बंगाल में बनने वाले दो चक्रवाती घेरों के कारण उम्मीद की जा रही है कि इंदौर में इस बार औसत बारिश का आंकड़े तक पहुंच पाएंगे।

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पूर्व झारखंड में बना हुआ है। इसके अलावा ट्रफ लाइन गुना व जबलपुर होते हुए जा रही है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान में ऊपरी हवा का चक्रवात घेरा बना हुआ। इंदौर में बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में इंदौर जिले में अगले दो दिन हल्की बारिश की स्थिति ही निर्मित हो रही है। इसके बाद आगामी दिनों में इंदौर में एक बार फिर अच्छी बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here