स्टीव स्मिथ अनसोल्ड रहेगा और मिचेल स्टार्क सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा… IPL विनर कोच की भविष्यवाणी

0

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी अब बस चंद घंटे दूर है। आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए 333 खिलाड़ी दुबई में हिस्सा लेने वाले हैं। 333 खिलाड़ियों में से 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनमें से 2 खिलाड़ी सहयोगी (एसोसिएट) देशों के हैं। कुल कैप्ड खिलाड़ी 116 जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी 215 हैं।

आपको बता दें कि कुल 70 स्लॉट खाली हैं, जिनमें से 30 स्थान विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं। 2 करोड़ रुपये हाइएस्ट बेस प्राइस है जिसमें 23 खिलाड़ियों को रखा गया है। नीलामी में 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में 13 खिलाड़ी शामिल हैं।

इस बात को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2024 की नीलामी में सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा। पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ट्रेविस हेड जैसे ऑस्ट्रेलियाई सितारों की मौजूदगी से खिलाड़ियों के लिए बड़ी बोली लग सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी ने आईपीएल नीलामी के लिए कुछ दिलचस्प भविष्यवाणी की है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बेस प्राइस आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन के लिए 2 करोड़ का है। ऐसे में टॉम मूडी का मानना है कि उन्हें खरीदार मिलना नीलामी के दौरान मुश्किल है। टॉम मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा,’मुझे नहीं लगता कि स्टीव स्मिथ को इस साल नीलामी में कोई खरीदेगा।’

इसके अलावा टॉम मूडी ने एक और बड़ी भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा है कि इस ऑक्शन में मिचेल स्टार्क सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे और ऑक्शन में बिकने वाले सबसे मेहंगे खिलाड़ी बन जाएंगे। टॉम ने कहा, ‘18.50 करोड़ रुपये का सैम करन का ऑल टाइम रिकॉर्ड इस बार मिचेल स्टार्क तोड़ देंगे। मुझे लगता है कि वह इससे आगे बढ़ेंगे’। मिचेल स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में भाग 2015 में लिया था। उन्होंने आईपीएल में अब तक 27 मैच में 34 विकेट झटके हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here