अंतिम संस्कार के पैसे नहीं थे तो 3 दिन घर में रखी लिव-इन पार्टनर की लाश, फिर सड़क पर लावारिस बोरे में छोड़ा

0

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने अपनी लिव-इन पार्टनर के शव को बोरे में डालकर सड़क पर लावारिस हालत में छोड़ दिया। वजह यह थी कि उसके पास अंतिम संस्कार करने के पैसे नहीं थे। एसीपी नंदिनी शर्मा ने बताया कि रविवार को शहर के चंदन नगर इलाके में 57 साल की महिला का क्षत-विक्षत शव एक लावारिस बोरे में मिला था। महिला के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे और पोस्टमॉर्टम से पता चला कि वह लंबे समय से लिवर संबंधी समस्याओं और अन्य बीमारियों से पीड़ित थी, जिसके कारण उसकी स्वाभाविक मृत्यु हुई थी।

जांच से पता चला कि महिला पिछले 10 साल से एक पुरुष के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी। पुलिस को छानबीन के दौरान वह 53 साल का व्यक्ति राजमोहल्ला इलाके के एक बगीचे में मिला। वह मानसिक रूप से कमजोर लग रहा था। इस घटना ने समाज में आर्थिक तंगी और मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को उजागर किया है, जिनकी वजह से इस व्यक्ति ने ऐसा कदम उठाया।

यह मामला इस बात पर भी प्रकाश डालता है कि समाज के कुछ वर्गों को सहायता और समर्थन की कितनी जरूरत है, खासकर जब वे गंभीर आर्थिक और स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हों। अंतिम संस्कार जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए भी यदि लोगों के पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं, तो यह समाज की एक गंभीर समस्या है जिसे संबोधित किया जाना चाहिए।

पूछताछ से पता चला कि शव को तीन दिनों तक घर में रखा गया था और इसके पड़ोसियों ने दुर्गंध की शिकायत भी की। व्यक्ति या उसके परिवार के पास शव को अंतिम संस्कार करने के लिए पैसे नहीं थे। पुलिस ने महिला की मौत की विस्तृत जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने ही महिला का अंतिम संस्कार भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here