अक्षर की आतिशी पारी से भारतीय टीम ने दूसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराया

0

स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के आक्रामक अर्धशतक की सहायता से भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में हुए एक रोमांचक मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज टीम को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ही ही भारतीय टीम ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय हासिल कर ली है।
अक्षर ने इस मैच में 35 गेंद पर नाबाद 64 रन बनाकर मेजबान टीम को कोई अवसर नहीं दिया। इस मैच में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शे होप के शतक निकोलस 115 रनों और निकोलस पूरन के 74 रनों की सहायता से निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 311 रनों का अच्छा खासा स्कोर बनाकर भारतीय टीम को जीत के लिए 312 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 49.4 ओवरों में ही आठ विकेट पर 312 रन बनाकर अपने नाम किया। भारतीय टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 8 रन बनाने थे पर अक्षर ने चौथी गेंद पर ही छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।
इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडीज पारी की शुरुआत तेज रही। शे होप और काइल मायर्स ने पहले तीन ओवर में ही 36 रन बना लिए। मायर्स ने 23 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इसके बाद शमरह ब्रूक्स ने 36 गेंदों में 35 रन बनाए। होप ने अपने सौवें एकदिवसीय मैच में 125 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की सहायता से शानदार शतक लगाया। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। कुछ देर बाद ही बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। दोबारा खेल शुरु होने पर धवन आउट हो गये। धवन ने 31 गेंदों में 13 रन बनाए।
वहीं शुभमन ने 49 गेंदों में 43 रन बनाकर पेवेलियन लौटे। सूर्यकुमार यादव भी 9 रन ही बना पाये। इसके बाद संजू सैमसन ने 54 , दीपक हुड्डा ने 33 रन बनाकर पारी को संभाला और स्कोर आगे बढ़ाया। अक्षर पटेल ने अंत में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here