अनीस खान अपने फ्लेक्स में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय जी व कमलनाथ जी की फोटो लगाकर प्रशासनिक तंत्र को डराने का काम करते है – गौरीशंकर

0

नगर मुख्यालय स्थित शासकीय महाविद्यालय में १४ दिसंबर से दो दिवसीय विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार शिविर का आयोजन किया गया है, शिविर के एक दिन पूर्व १३ दिसंबर को पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन की प्रमुख उपस्थिति में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन अपने भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता व पदाधिकारियों के साथ मिलकर विश्राम गृह, हाई स्कूल मार्ग व अन्य स्थानों की साफ-सफाई कर स्वच्छता का परिचय दिया और उन्होने स्वयं नाली में उतर कर साफ-सफाई की। विदित हो कि विश्राम गृह के सामने की नाली की लंबे समय से सफाई नही होने से गंदगी बजबजा रही थी जिसे पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के द्वारा जेसीबी मशीन के माध्यम से मलबा निकालकर साफ-सफाई करवाई गई। साथ ही विश्रामगृह के बाजू स्थित पानी टंकी परिसर में सफाई कर पार्किंग व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये है। वहीं हाई स्कूल, लालबर्रा से सिवनी मार्ग व लालबर्रा से अमोली पहुंच मार्ग का निरीक्षण कर अधिकारी-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए लालबर्रा से सिवनी, हाईस्कूल मार्ग पर किये गये अतिक्रमण हो हटाने व बस स्टैण्ड से मजार एवं विश्राम गृह से मानपुर पुल तक पक्की नाली निर्माण कार्य करवाये जाने की बात कहते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये। आयोग अध्यक्ष श्री बिसेन के निर्देश का पालन करते हुए राजस्व विभाग के द्वारा तत्काल अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर स्वयं अतिक्रमण हटाने की अपील की है यदि दो दिवस के अंदर उनके द्वारा अतिक्रमण नही हटाया जाता है तो प्रशासन के द्वारा कार्यवाही की जायेगी।

पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ग्राम पंचायत पांढरवानी सरपंच अनीस खान पर तंज कसते हुए कहा कि काफी दिनों से मैं यह महसूस कर रहा हूं कि पांढरवानी पंचायत निष्क्रिय हो गई है और उसका प्रभाव आसपास की पंचायतों में भी पड़ रहा है और जब भी सफाई व विकास के संबंध में कार्यकर्ताओं से चर्चा की जाती थी तो उनके द्वारा हमेशा पंचायतों के सीमा के बारे में बताया जाता था मोक्षधाम व जनपद पंचायत मानपुर पंचायत में है इसी तरह से अन्य क्षेत्र को पनबिहरी, पांढरवानी व अमोली में बताया जाता था यह विषय उतना महत्वपूर्ण नही है कि कौनसी सीमा किस पंचायत में आती है हम विकास को पंचायत की सीमा में बांधकर नही रख सकते। श्री बिसेन ने कहा कि मुख्यालय की पांढरवानी पंचायत यदि साफ-सुथरी रहेगी तो उसका प्रभाव ७७ ग्राम पंचायतों पर पड़ेगा यदि लालबर्रा स्वच्छ व सुन्दर दिखेगा तो आसपास की सभी पंचायत उससे प्रेरणा लेकर अपने क्षेत्र में अच्छा काम करेगें। साथ ही यहां भी कहा कि पांढरवानी सरपंच अनीस खान वोट के बटवारे से दोबारा सरपंच बन गये है यह जनादेश है हम लोकतंत्र का सम्मान करते है परन्तु संविधान ने किसी सरपंच को यह अधिकार दिया है कि वह गलत काम करें, मैने अपने विधायक निर्वाचन क्षेत्र विकास निधि से ग्राम पंचायत पांढरवानी को कचरा ढोने के लिए वाहन दिया था जिसका उनके द्वारा पंचायतों व अपने घरेलु कार्यों में रेत, ईट ढोकर उसका दुरूपयोग किया गया है और इसी तरह से सामुदायिक जवाहर भवन सामाजिक कार्यक्रमों के लिए बनाया गया है जिसे उनके द्वारा किसी दुकानदार को किराये पर दे दिया है। श्री बिसेन ने कहा कि पांढरवानी सरपंच एक गार्डन को अनेक बार बनाते है, तालाब की एक बार नही अनेक बार खुदाई करते है और उसमें पानी भरकर लीपा-पोती करने का काम उन्होने किया गया, काम्पलेक्स बनाते है तो पीछे जाने वालों को रास्ता नही देते है और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी व कमलनाथ जी की फोटो अपने फ्लेक्स में लगाकर प्रशासनिक तंत्र को डराने व धमकाने का काम उनके द्वारा किया जाता है मैं कहना चाहता हूं कि देश में नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में शिवराज की सरकार है हमें प्रेम से काम करवाना आता है यदि कोई प्रेम से ना माने तो उसे ठीक करते भी आता है।
स्वभाव के विपरित जाकर अपने अधिपत्य में लिया विधायक कार्यालय
श्री बिसेन ने कहा कि लालबर्रा थाने के बाजू में सांसद निधि से विधायक कार्यालय बनाया गया था जिसमें सरपंच के द्वारा रेत व ईट रखा गया था इस तरह भवन का गलत उपयोग हो रहा था इसलिए मुझे मजबूरन अपने स्वभाव के विपरित जाकर उसके सामने की कुर्सी को हटाकर उस भवन का आधिपत्य अपने पास रखना पड़ा और अब मुझे अपनी पैनी नजर मानपुर, अमोली, पनबिहरी के साथ ही विशेष रूप से लालबर्रा में देने की आवश्यकता है।
तत्कालिक रूप से की गई है सफाई
बालाघाट विधानसभा का ६० प्रतिशत मतदाता लालबर्रा विकासखण्ड में है जिसके अंतर्गत ७७ ग्राम पंचायत व १०३ राजस्व ग्राम आते है और हमारे द्वारा १४ दिसंबर से दो दिवसीय विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें ६ विकासखण्ड के लोगों को बुला रहे है तो क्या हम उन्हे गंदगी भरे माहौल में रखेगें और लालबर्रा का यह गंदा रूप देखकर जायेगें इसलिए तत्कालिक रूप से साफ-सफाई की आवश्यकता थी हमनें की है और यह सिलसिला निरंतर जारी रहेगा।
लालबर्रा बनेगी नगर पंचायत
श्री बिसेन ने कहा कि बालाघाट विधानसभा क्षेत्र में तीन नगर पंचायत प्रस्तावित है जिसमें पांढरवानी-लालबर्रा नगर पंचायत बनेगी जिसमें आसपास की समीपस्थ पंचायत को जोड़कर २० हजार की जनसंख्या होने पर नगर पंचायत बनाया जायेगा और अगला चुनाव नगर पंचायत का होगा जो राष्ट्रीय पार्टी के चुनाव चिन्ह पर होगा इसके साथ ही हमारा तुलसीग्राम लेण्डेझरी, भरवेली व तिरोड़ी के आसपास की पंचायत को जोड़कर नगर पंचायत बनाने के लिए केबिनेट में अनुमोदन करवाकर नगर पंचायत बनायेगें और ५ साल तक यही ग्राम पंचायत काम करेगी, गजट में नोटिफिकेशन जारी होगा एवं महामहिम राज्यपाल महोदय अधिसूचना जारी कर देगें और अगला जो चुनाव होगा वह नगर परिषद अधिनियम के तहत होगा एवं हम इस स्थिति में आ गये है कि मेरा विधानसभा क्षेत्र भविष्य में नगरनिगम परिषद बन जाये।
सब्जी मंडी सड़क का दो दिनों के अंदर कार्य प्रारंभ नही होने पर टेण्डर किया जायेगा निरस्त
नगर मुख्यालय की ग्राम पंचायत पांढरवानी से सब्जी मंडी पहुंच मार्ग का निर्माण के लिए विगत माह पूर्व पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के द्वारा भूमिपूजन किया गया था जिसका टेण्डर की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है परन्तु वर्तमान समय तक निर्माण कार्य प्रारंभ नही हुआ है जिस पर श्री बिसेन नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेेकेदार को आदेशित किया है कि दो दिवस के अंदर मार्ग का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाये अन्यथा टेण्डर निरस्त कर दिया जायेगा।
स्वेच्छा से हटा ले अतिक्रमण अन्यथा प्रशासन हटाने की करेगी कार्यवाही
नगर मुख्यालय के हाई स्कूल व हाईवे मार्ग पर किये गये अतिक्रमण पर श्री बिसेन ने कहा कि लोगों ने दुकानों के सामने सामान रखकर अतिक्रमण कर लिये है जिसके कारण लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है, आज हमने राजस्व अमले के माध्यम से अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने कहा गया है अगर दो दिवस के अंदर उनके द्वारा नही हटाया गया तो प्रशासन के द्वारा हटाने की कार्यवाही की जायेगी और १ जनवरी २०२३ नये वर्ष पर आप सभी नगर मुख्यालय को स्वच्छ व सुन्दर स्वरूप में देखेेगें।
जवाहर भवन में लगी दुकान व फ्लेक्स को हटाने के दिये निर्देश
हाई स्कूल मार्ग पर स्थित सामुदायिक जवाहर भवन को पंचायत के द्वारा किराये पर दिया गया है जिस पर श्री बिसेन नाराजगी जताते हुए तहसीलदार रामबाबू देवांगन को निर्देशित किया है कि तत्काल भवन खाली करवाने के साथ ही स्वास्थ्य शिविर के फ्लेक्स को छोड़कर अन्य फ्लेक्स जो लगे है उसे हटाये। फ्लेक्स हटाने की कार्यवाही के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व दिग्विजय सिंह की फोटो वाली फ्लेक्स भी हटाये गये।
लालबर्रा से अमोली तक ५०० मीटर की अधुरी पड़ी सड़क का किया जायेगा निर्माण
लालबर्रा से समनापुर मार्ग के बीच अमोली तक करीब ५०० मीटर की सड़क का निर्माण नही होने से आवागमन करने में लोगों का परेशानी होती है जिस पर श्री बिसेन ने सड़क का निरीक्षण किया और अधुरी सड़क का निर्माण करवाने के साथ ही पानी निकासी के लिए पक्की नाली का निर्माण किये जाने की बात कही। वहीं विश्राम गृह से मानपुर पुल व लालबर्रा बस स्टैण्ड से मजार तक नाली निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here