अब चैट लिस्ट में स्टेटस दिखाएगा वॉट्सऐप:डिलीट किया मैसेज रिकवर भी कर सकेंगे, बीटा यूजर्स के लिए जारी हुआ नया फीचर

0

वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से कॉन्टैक्ट के स्टेटस अपडेट्स देखना आसान हो जाएगा। नई रिपोर्ट में सामने आया है कि वॉट्सऐप में यूजर्स को चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट दिखाए जाएंगे। अभी स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए यूजर्स को अलग सेक्शन में जाना पड़ता है। वहीं, एक और फीचर के जरिए यूजर्स को डिलीट हुआ मैसेज रिकवर करने की सुविधा भी मिलेगी।

वॉट्सऐप यूजर्स को अभी ऐप ओपन करने पर सबसे पहले चैट लिस्ट दिखती है, जहां किसी कॉन्टैक्ट से साथ शेयर किया गया आखिरी मैसेज और उसका डिलिवरी स्टेटस दिखता है। वहीं, मैसेज पढ़े जाने का स्टेटस ब्लू टिक के साथ दिखाता है। यह जानकारी कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे दिखती है। वॉट्सऐप अपडेट्स ट्रैकर WABetaInfo की मानें, तो इसमें बदलाव होने वाला है। अब प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक सर्कल भी नजर आएगा।

गलती से डिलीट हुआ मैसेज कर सकेंगे रिकवर
माना जा रहा है कि मैसेजिंग ऐप के एक फीचर की मदद से जल्द यूजर्स पहले डिलीट किए गए मैसेज रिकवर कर सकेंगे। नया फीचर वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन में दिखा है और टेस्टिंग फेज में है। WABetaInfo के मुताबिक, कोई मैसेज भेजा है और वो गलती से डिलीट हो गया है तो ऐप एक अनडू बटन दिखाएगी, जिससे मैसेज को रिकवर किया जा सकेगा।

स्क्रीनशॉट्स में दिखा वॉट्सऐप का नया फीचर
ब्लॉग साइट ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि नया फीचर मिलने के बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट देखने का नया ऑप्शन मिलेगा। अभी फेसबुक और इंस्टाग्राम में प्रोफाइल फोटो के चारों ओर स्टोरीज की रिंग्स दिखती हैं। ठीक ऐसा ही ऑप्शन वॉट्सऐप में मिल सकता है और स्टेटस अपडेट्स शेयर करने वालों की प्रोफाइल फोटो के चारों ओर रिंग दिखेगी। प्रोफाइल फोटो पर टैप कर यह अपडेट देखा जा सकेगा।

वॉट्सऐप के मंथली एक्टिव यूजर्स में से करीब 55% डेली इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। मेटा ऐप्स इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या करीब 78% है और 22% यूजर्स अन्य ऐप्स इस्तेमाल करते हैं।

स्टेटस अपडेट्स शेयर करने वाले यूजर्स को मिलेगा फायदा
नए वॉट्सऐप फीचर का फायदा उन यूजर्स को मिलेगा, जो स्टेटस अपडेट्स शेयर करते हैं या फिर दूसरों के स्टेटस मिस नहीं करना चाहते। ब्लॉग साइट ने बताया है कि जो यूजर्स स्टेटस नहीं पोस्ट करते हैं या फिर स्टेटस अपडेट्स से जुड़ा नया फीचर इस्तेमाल नहीं करना चाहते, उन्हें सेटिंग्स में जाकर इसे डिसेबल करने का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि, उन्हें स्टेटस सेक्शन में जाकर पहले की तरह अपडेट्स देखने का ऑप्शन मिलता रहेगा।

बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है फीचर
इन नए फीचर की जानकारी पिछले साल पहले भी मिली थी, लेकिन लंबे इंतजार के बाद इसे अब बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.22.18.17 के साथ टेस्टर्स को मिल रहा है। अगले कुछ सप्ताह में iOS यूजर्स के साथ टेस्टिंग के बाद इसे सभी के लिए स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here