‘अमृत महोत्सव सप्ताह’ के कार्यक्रमों में भाग लेने कल अमेठी जाएंगी स्मृति ईरानी

0

उत्तर प्रदेश के अमेठी में आजादी की 75वीं वर्षगांठ में आयोजित अमृत महोत्सव सप्ताह समारोह के रूप में मनाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 13 अगस्त को अमेठी जाने वाली हैं। एक दिवसीय दौरे पर अमेठी जा रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने गोद लिए गांव सुजानपुर में अमृत सरोवर का लोकार्पण करने के बाद जिला मुख्यालय स्थित एक विद्यालय में जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगी।
जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कार्यक्रम का रोस्टर जारी किया गया। रोस्टर के अनुसार, आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में 13 अगस्त को बाल विकास एवं पुष्टहार व अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल होंगी। गौरीगंज के मनीषी महिला महाविद्यालय में लोकगायन अशोक त्रिपाठी तो वहीं संतोष उपाध्याय और जादू शो कार्यक्रम राजेश श्रीवास्ताव प्रस्तुत करेंगे। दोनों दिन कार्यक्रम की जिम्मेदारी डीपीआरओ अमेठी श्रीकांत यादव को दिया गया। वहीं 13 अगस्त को गौरीगंज के सुजानपुर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमृत सरोवर का लोकार्पण करते हुए ध्वजारोहण करेंगी।
इस अवसर पर 75 बाइक की रैली व सभी ग्राम पंचायतों में व्यापक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान स्मृति ईरानी रैली में स्कूटी चलाती दिख सकती हैं। इसी दिन दोपहर बाद गौरीगंज स्थित विद्यालय परिसर में स्मृति जनप्रतिनिधियों के साथ हर घर तिरंगा कार्यक्रम की बैठक करेंगी। 14 अगस्त को मनीषी महिला महाविद्यालय में देशभक्ति गायन मानविका प्रस्तुत करेंगी तो कादूनाला पर 75 मीटर लंबा झंडा फहराया जाएगा। 15 अगस्त को भी मनीषी महिला महाविद्यालय में लोकगायन व नृत्य कार्यक्रम की प्रस्तुति नीलम सिंह की ओर से की जाएगी। इसके अतिरिक्त अभियान में ग्राम पंचायतों के साथ विभागों व स्कूलों में विविध कार्यक्रम होंगे। जिला प्रशासन की ओर से सभी कार्यक्रम को बेहतर ढ़ंग से प्रस्तुत करने के साथ महोत्सव को सफल बनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here