आइसीएआइ की इंदौर शाखा देश की सर्वश्रेष्ठ शाखा चुनी गई

0

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि ICAI Indore। आइसीएआइ हर वर्ष अपनी करीब 160 शाखाओं की वार्षिक गतिविधियों के आधार पर उन ब्रांच में रजिस्टर्ड मेंबर की संख्या के अनुरूप पर अलग-अलग कैटेगरी माइक्रो, मीडियम, लार्ज और मेगा में अवॉर्ड देता है। शनिवार को जारी किए गए परिणामों में इंदौर ब्रांच को मेगा कैटेगरी में और इंदौर सिकासा को लार्ज कैटेगरी में देश की नंबर वन ब्रांच चुना गया। यह पहला मौका है जब राष्ट्रीय स्तर पर इंदौर ब्रांच और सिकासा दोनों को पहला अवॉर्ड मिला।इंदौर सीए शाखा के चेयरमेन हर्ष फिरोदा ने कहा कि जहां पूरा देश और दुनिया कोविड के चपेट में थे और सामाजिक और व्यवसायिक गतिविधियां बंद थी ऐसे में हमने वर्चुअल मोड पर कार्यक्रम आयोजित किए। हर महीने अलग-अलग तकनीकी विषयों पर देशभर के विशेषज्ञों के साथ मिलकर कार्यक्रम किए गए।हमेशा मिलता है सदस्यों का सहयोग

इंदौर ब्रांच का प्रदर्शन हर बार सराहनीय रहता है। हर वर्ष इसे किसी न किसी कैटेगरी में अवॉर्ड मिलता रहा है। इसका मुख्य कारण है कि हर कार्यक्रम को इंदौर के सीए सदस्यों का सहयोग मिलता रहता है। 10 वर्ष में सदस्यों की संख्या करीब दोगुना हो गई है। वर्तमान में इंदौर में करीब 4000 सीए हैं।लगातार बढ़ रहा है दबदबाइंदौर ब्रांच मेगा कैटेगरी में आने वाली उन सभी ब्रांचेस के मुकाबले मेंबर संख्या में बहुत छोटी है। 2500 मेंबर्स से ज्यादा मेंबर्स की ब्रांच इस कैटेगरी में आती है। यह तीसरा मौका है जब इंदौर ब्रांच को राष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड मिला है। कुछ ब्रांच तो ऐसी भी हैं जिनमें 10 हजार से ज्यादा सदस्य हैं। उनसे मुकाबला कर पहला स्थान प्राप्त कर इंदौर ने देश में अपना दबदबा कायम किया है।

हर महीने औसतन 10 कार्यक्रम किए आयोजितएमएसएमई और एमपी एमएसएमई डेवलपमेंट स्कीम पर एक से अधिक कार्यक्रम, विवाद से विश्वास स्कीम पर आयकर विभाग के साथ कार्यक्रम, राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर, जस्टिस दीपक मिश्रा, सांसद शंकर लालवानी, मंत्री सकलेचा जी आदि के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और ज्वलंत मुद्दों पर सुझाव, कोरोना काल में मेंबर्स की फिटनेस और स्वास्थ्य पर डॉक्टर्स के साथ वेबिनार, सीनियर सीए सदस्यों हेतु स्पेशल यूनिट, मासिक ई न्यूजलेटर, बजट पर सुझाव, यूट्यूब पर 5000 से ज्यादा मेंबर्स को जोड सतत कार्यक्रमों का संचालन जैसे कई कार्यक्रमों का आयोजन इस वर्ष में किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here