आफताब की कस्टडी 14 दिन और बढ़ी:श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट में हुई पेशी

0

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला को शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कोर्ट ने आफताब की कस्टडी 14 दिन और बढ़ा दी है। पिछले महीने भी आफताब की दिल्ली के अंबेडकर अस्पताल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई थी। कोर्ट ने उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

तिहाड़ में शतरंज खेलकर समय बिता रहा आफताब
हाल ही में जेल के अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि आफताब ज्यादातर समय शतरंज खेलता है। वह अक्सर अकेले खेलता है और सफेद और काले मोहरे की चाल भी अकेले चलता है। पुलिस के मुताबिक उसके साथ जेल में बंद दो कैदी कभी कभी झगड़ा भी करते हैं। हत्या की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि वह बहुत चालाक है और मामले में नए मोड़ की उम्मीद है।

पिछली सुनवाई में हुआ था पुलिस वैन पर हमला
पिछली सुनवाई में यानी 10 दिन पहले आफताब को ले जा रही वैन पर 4-5 लोगों ने हमले की कोशिश की थी, जिसके चलते तिहाड़ जेल ने दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन को आफताब को विशेष सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था। पेशी के दौरान पुलिस आरोपी के खिलाफ सबूतों को कोर्ट में रख सकती है।

आफताब को जेल में दी गई ‘द ग्रेट रेलवे बाजार’
श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने तिहाड़ जेल प्रशासन से पढ़ने के लिए कोई भी इंग्लिश नॉवेल मांगी थी। पिछले शनिवार को प्रशासन ने उसे ‘द ग्रेट रेलवे बाजार: बाय ट्रेन थ्रू एशिया’ किताब मुहैया कराई। यह किताब अमेरिकी उपन्‍यासकार पॉल थेरॉक्स का यात्रा वृतांत है। जेल अधिकारियों ने बताया, उसे किताब दे दी है क्योंकि यह अपराध पर आधारित नहीं है। यह किताब पढ़कर आफताब किसी अन्य या खुद को नुकसान नहीं पहुंचा सकता।

चाइनीज चॉपर से श्रद्धा के शव के टुकड़े किए
मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ट के दौरान आफताब ने बताया कि उसने चाइनीज चॉपर से श्रद्धा के शव के टुकड़े किए थे। बाद में चॉपर गुरुग्राम में अपने दफ्तर के पास झाड़ियों में कहीं फेंक दिया था। वहीं, श्रद्धा के सिर को महरौली के जंगलों में ही फेंका था। उसने श्रद्धा के फोन के बारे में भी जानकारी दी, जिसे उसने मुंबई में समुद्र में फेंक दिया था। पुलिस अब तक फोन को बरामद नहीं कर पाई है।

2 घंटे चला पोस्ट नार्को टेस्ट
पिछले शुक्रवार को आरोपी आफताब का पोस्ट-नार्को टेस्ट भी पूरा हो गया है। ‘पोस्ट नार्को टेस्ट इंटरव्यू’ के दौरान फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) टीम ने उससे लगभग 2 घंटे तक सवाल किए। पहले नार्को टेस्ट इंटरव्यू FSL के ऑफिस में होना था, लेकिन आफताब की सुरक्षा को देखते हुए टीम ने टेस्ट तिहाड़ जेल में ही करने का फैसला किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here