इंंदौर जिले में अभी व‍िवाह समारोह की अनुमति नहीं-कलेक्‍टर मनीष सिंह

0

कोरोना महामारी से निपटने और संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन अब शादियों की अनुमति पर भी रोक लगाने जा रहा है। प्रशासन एक भी शादी की अनुमति नहीं देगा। साथ ही तय शादियाें को स्थगित करने की अपील भी कर रहा है। इस मामले में कलेक्टर मनीषसिंह ने साफ कहा है कि यदि आप शादी कर रहे हैं तो मान के चलिए कि आप खुद को और अपने परिवार के लोगाें को गंभीर संकट में डाल रहे हैं। सौ फीसदी इससे संक्रमण होगा। मेरा मानना है कि अभी 30 अप्रैल तक घरों में ही रहें।

कलेक्टर ने शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि अस्पतालों की एक सीमा है। हमारे सारे अस्पताल और आइसीयू बेड भर चुके हैं। अब इतनी क्षमता नहीं है कि हम नए मरीजों को जगह दे पाएं। इसलिए हमें अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए भी ऐसे काम नहीं करना है जिससे संक्रमण को बढ़ने का मौका मिले। इंदौर जिले में अभी हम शादी की कोई अनुमति नहीं दे रहे हैं।

अनुकरणीय पहल: स्थगित की बेटे की शादी, कहा- हम नहीं चाहते हमारी वजह से कोई संक्रमित हो

कोरोना संक्रमण के बावजूद कुछ लोग शादी करने पर अड़े हैं तो कुछ लोग अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझकर समाज के लिए अनुकरणीय उदाहरण भी पेश कर रहे हैं। मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के जेई और शहर के कामधेनु पार्क निवासी सुरेंद्रसिंह पंवार के बेटे की शादी 23-24 अप्रैल को थी। इसके लिए उन्होंने महू में लाखों रुपये में एक मैरेज गार्डन भी किराए पर ले लिया था, लेकिन लगातार संक्रमण बढ़ने से उन्होंने फिलहाल शादी स्थगित कर दी है। पंवार का कहना है कि हम बेटे के विवाह का शुभ कार्य करने जा रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे यहां शादी में आने की वजह से बाद में कोई संक्रमित होकर बीमार हो जाए। अब हमने शादी दो महीने आगे बढ़ा दी है। उस समय जैसे हालात होंगे, तब वैसा निर्णय लेंगे। अभी तो ईश्वर से यही प्रार्थना है कि कोरोना महामारी से सबकी रक्षा करें और सभी स्वस्थ रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here