इंदौर में निगमकर्मियों ने तौलकांटा उठाया तो फल बेचने वाले ने ठेला रोड पर पलट दिया

0

नगर निगम की रिमूवल टीम ने शुकवार को कलेक्टर कार्यालय चौराहे पर ठेले पर फल व सब्जी बेचने वालों पर कार्रवाई की। निगम के जोन नंबर 12 की रिमूवल टीम सुबह से कलेक्टर कार्यालय से ओल्ड जीडीसी के बाहर सब्जी व फल की दुकानें लगाने वालों को फुटपाथ पर ही सामान रखकर व्यापार करने की समझाइश दे रहे थे। रोड पर ठेले खड़े करने और फल खरीदने आने वालों के कारण यातायात जाम हो रहा था। इस पर ठेलों को हटाने की कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान ठेले वालों ने विवाद किया। एक ठेले वाले ने अपना हाथ रोड पर ही पलट दिया, जिससे सारे फल रोड पर फैल गए।

दोपहर 3 बजे निगम की रिमूवल टीम जैसे ही कलेक्टर कार्यालय चौराहे पर पहुंची तो वहां फिर रोड पर ही फल के ठेले वाले मौजूद मिले। रिमूवल टीम ने कार्रवाई करते हुए एक ठेला चालक का तौल कांटा उठा लिया। इस कार्रवाई के बाद ठेला चालक ने गुस्से में आकर खुद ही रोड पर अपना ठेला पलट दिया और फल रोड पर निगम के वाहन पर फेंकना शुरू किए। इस दौरान अन्य फल बेचने वाले चौराहे पर हंगामा करने लगे। कुछ फल वाले कैरेट में रखे फलों को वहां खड़े निगम के वाहन में डालने लगे। फल विक्रेताओं का आरोप है कि निगम की टीम ने उनका ठेला पलट कर सामान रोड पर फैलाया।

पुलिस बल व निगम अधिकारी पहुंचे – निगम के सुपरवाइजर कृष्णा श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी टीम चौराहे पर सुबह से दो-तीन बार फल बेचने वालों को हटाने के निर्देश दे चुकी थी। इसके बाद भी फल वाले रोड से नहीं हट रहे थे। हमारी टीम ने एक ठेले वाले पर कार्रवाई के लिए जैसे ही तौलकांटा उठाया, उसने खुद ही अपना ठेला पलट दिया। इसके बाद अन्य ठेले वाले विरोध कर हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ने के बाद पुलिस बल व निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

खुद ही अपना ठेला पलटा व फल फेंकना शुरू किए – जोन नंबर 12 के रिमूवल दल प्रभारी हेमंत शिंदे का कहना है कि उस चौराहे पर रोड पर फल व सब्जी की दुकानें लगाने वालों के कारण यातायात बाधित होता है। इस वजह से हम ठेले वालों को फुटपाथ पर ही सामन रखकर बेचने की हिदायत दे रहे थे। वहां करीब 40 से ज्यादा ठेले वाले रोड पर ही सामान रखकर व्यापार करते हैं। शनिवार को भी हमने सिर्फ उन्हें समझाइश ही दी। फलवाले ने खुद ही अपना ठेला पलटा और फल फेंकने लगा। उन्होंने यह दिखाने का प्रयास किया कि निगम इस तरह की कार्रवाई कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here