इंदौर में सुबह हुई हल्की बूंदाबांदी, कल से मध्यम से भारी बारिश के आसार

0

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का असर 15 सितंबर से इंदौर संभाग पर दिखाई देगा और मध्यम से भारी बारिश की दौर 17 सितंबर तक दिखाई देगा। गुरुवार सुबह शहर में बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी हुई। सुबह 10 बजे शहर में घने बादल छाए और रुक-रुककर हल्की बारिश का दौर भी शुरू हुआ। दिन में पश्चिमी उत्तर पश्चिमी हवाएं अधिकतम 29 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली। सुबह धुंध का असर रहा और न्यूनतम दृश्यता 1500 मीटर दर्ज की गई। सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से 22.6 डिग्री दर्ज किया गया।

इंदौर में पिछले 24 घंटे में इंदौर एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर 4.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। वहीं जिले की महू तहसील में 10 मिलीमीटर, सांवेर में 3.4 मिलीमीटर, देपालपुर में 3.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हुई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का असर 15 सितंबर से इंदौर संभाग पर दिखाई देगा और मध्यम से भारी वर्षा की दौर 17 सितंबर तक दिखाई देगा।

गौरतलब है कि बुधवार को शहर में दिनभर बादल छाए रहे और न्यूनतम दृश्यता 2 हजार मीटर तक रही और दिनभर धुंध का असर रहा। बुधवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 25.6 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में फिलहाल एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। 15 सितंबर को सुबह जहां शहर में मध्यम बारिश होगी, वहीं देर रात को शहर में भारी वर्षा होने की संभावना है। इंदौर संभाग में 15 से 17 सितंबर तक मध्यम से भारी वर्षा की संभावना रहेगी।

आज का मौसम

शहर में बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे और बूंदाबांदी भी हुई। दिन में मौसम खुशनुमा बना रहा और धुंध का असर भी रहा। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक गुरुवार को बादल छाएंगे और बूंदाबांदी होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here