इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी BSP सुप्रीमो मायावती

0

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश के राजनीति में काफी हलचल हो रही है। नेताओं के पार्टी बदलने का और आपसी गठबंधनों का दौर जारी है। इस बीच प्रदेश की बड़ी पार्टी बहुजन समाज पार्टी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि इस बार पार्टी की प्रमुख मायावती चुनाव नहीं लड़ेंगी। बीएसपी नेता और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि ना तो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और ना ही वो खुद विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इस पर सवाल उठ रहे हैं। आपको बता दें कि पार्टी ने प्रदेश की सभी 403 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का ऐलान किया है। साथ ही उनका दावा है कि इस बार ना तो बीजेपी चुनाव जीतेगी और ना ही सपा।

बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने दावा किया कि राज्य में होने वाले विधानसभा में ना ही एसपी को और ना ही बीजेपी को जीत मिलने जा रही है, बल्कि बीएसपी सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उस दावे पर भी तंज कसा जिसमें एसपी ने कहा था कि वह राज्य में 400 सीटें जीतेगी। बीएसपी ने कहा कि जब उनके पास 400 उम्मीदवार ही नहीं होंगे, तो वो 400 सीटें कैसे जीतेंगी?

आपको बता दें कि इस बार बहुजन समाज पार्टी के चुनाव संबंधी कार्यक्रम का पूरा जिम्मा पार्टी चीफ मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा के ही कंधों पर है। लेकिन BSP चीफ मायावती ने अभी तक राज्य में होने वाले चुनाव के लिए रैलियां भी शुरु नहीं की हैं, जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत तमाम दल कापी पहले से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इस बारे में मायावती का कहना था कि वह जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत कर रही हैं। वैसे बीएसपी सोशल मीडिया के जरिए प्रचार कर रही है और पार्टी के डिजीटल मीडिया में प्रचार की जिम्मेदारी सतीश चंद्र मिश्रा के बेटे को सौंपी गई है। वैसे भी राज्य में कोरोना संक्रमण को देखते हुए 15 जनवरी तक सभी रैलियों और चुनाव प्रचार पर रोक है। चुनाव आयोग ने भी सभी सियासी दलों से डिजीटल मीडिया के जरिए प्रचार करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here