उखड़ने लगी सड़क राहगीर ग्रामीण परेशान

0

जनपद पंचायत वारासिवनी अंतर्गत ग्राम पंचायत सिकंद्रा से थानेगांव के मध्य डामर सड़क उखड़ने लगी है। जहां पर राहगीरों को और ग्रामीणों को परेशानी का सामना आवागमन को लेकर करना पड़ रहा है। ऐसे में उनके द्वारा विभाग से उक्त सड़क की मरम्मत समय रहते करने की दरकार की जा रही है जिस पर वर्तमान तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जबकि यह मार्ग करीब दर्जनों ग्राम के लिए आवागमन करने का सीधा मार्ग है ऐसे में आवागमन कर रहे लोगों को काफी परेशानी हो रही है जिसमें अधिकांश परेशानी रात्रि के समय होती है। यह सकरा मार्ग होने से मार्ग में गड्ढे होने से पटरी उखाड़ने या कीचड़ होने से मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर दुर्घटनाएं घटित हो रही है। जिसका निर्माण बीते करीब 2 वर्ष से कुछ समय पहले ही हुआ है।

यातायात का बना रहता है दबाव

यह मार्ग का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत किया गया है जो वारासिवनी मुख्यालय को करीब एक दर्जन से अधिक ग्रामों से जोड़ती है जहां से हजारों लोग रोजाना अपनी जरूरत के लिए नगर मुख्यालय आना-जाना करते हैं। तो वहीं नगर मुख्यालय के लोग महाराष्ट्र जाने के लिए इस मार्ग का उपयोग करते हैं। इस मार्ग पर बहुत ज्यादा यातायात का दबाव बना रहता है ऐसे में इस मार्ग से ट्रक ट्रैक्टर मोटरसाइकिल फोर व्हीलर वाहन सहित भारी वाहन भी आना-जाना करते हैं। जबकि उक्त मार्ग की क्षमता नहीं है भारी वाहन आने-जाने की जिसके कारण भी यह मार्ग उखाड़ने लगा है। जहां पर रात्रि में आवागमन कर रहे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है और बाकी समय भी लोग परेशान होते हैं।

बारिश के कारण उखड़ रही सड़क

यह सड़क का निर्माण कार्य जो करवाया गया है वहां ढाल के रूप में नहीं किया गया है जिस कारण से कई जगह रोड में पानी जमा रहने के कारण सड़क उखड़ रही है। पानी जमा रहने के दौरान भारी वाहन का आना-जाना होता है ऐसे में गिट्टी वाली डामर की परत उखड़ रही है और चुरा होकर रोड पर फैल गई है। जिसके कारण वाहन भी अनियंत्रित हो रहे हैं ऐसे में तीव्र गति से लोग मोटरसाइकिल से आना-जाना करते हैं। तो गढ्ढो के कारण दुर्घटना घटित होती है या भारी वाहन आने पर रोड किनारे उतरने पर पटरी में कीचड़ के कारण भी समस्या बनी हुई है। वर्तमान में रोड विभिन्न स्थान के साथ पटरी में भी चुरा होने लगी है जहां पर मरम्मत की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here