उज्जैन जेल में बंद कैदी से करवाई लाखों की ठगी, केस दर्ज, एसआइटी करेगी जांच

0

केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में बंद एक कैदी ने जेल के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कैदी ने शिकायत की थी कि उसे कुछ अधिकारियों ने दबाव बनाकर क्रेडिट कार्ड हैक करवाकर लाखों रुपये की ठगी करवाई गई। वहीं कुछ लोगों के फोन भी टेप करवाए गए। मामले को लेकर राज्य सायबर सेल भोपाल ने फिलहाल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच के लिए एसआइटी का गठन भी किया है। एसआइटी कुछ दिन पूर्व भोपाल से उज्जैन पहुंची थी। शिकायत करने वाले कैदी को उज्जैन से भोपाल जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है।

धोखाधड़ी के आरोप में अमर अग्रवाल निवासी जिला बीड़ महाराष्ट्र, केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में बंद था। उसने जेल के वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की थी कि वह आइआइटी कानपुर से पासआउट है। उसे जेल के एक अधिकारी ने अपनी किताब के लिए जरूरी कंटेंट गूगल से सर्च करने व उसका ट्रांसलेशन करने के लिए लैपटाप व इंटरनेट उपलब्ध करवाया था। अधिकारियों ने उस पर दबाव बनाकर बनाकर क्रेडिट कार्ड हैक कर लाखों रुपये की ठगी करवाई है। इसके अलावा कुछ लोगों के फोन भी ट्रैप करवाए हैं। इसके माध्यम से वह उनके फोन पर नजर रख रहे थे। मामले को लेकर डीजी जेल अरविंद कुमार ने राज्य सायबर सेल भोपाल को इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद एडीजी राज्य सायबर सेल योगेश देशमुख ने मामले में फिलहाल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे। वहीं एक एसआइटी का गठन कर मामले की जांच का जिम्मा सौंपा था। इसके अलावा कैदी अमर अग्रवाल को उज्जैन जेल से भोपाल जेल ट्रांसफर कर दिया था।

कैदी की शिकायत की जांच करने के लिए एसआइटी के अधिकारी एक नंवबर को केंद्रीय जेल भैरवगढ़ पहुंचे थे। यहां उन्होंने अमर अग्रवाल के साथ सेल में बंद कुछ कैदियों से चर्चा की है। इनमें रोहित सेठी, राहुल चीना व कुछ अन्य कैदी शामिल है। एसआइटी ने उन अधिकारियों से भी पूछताछ की है जिन पर अग्रवाल ने आरोप लगाए है। फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

गंभीर आरोप

उज्जैन जेल में बंद रहने के दौरान एक कैदी ने कुछ जेल अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसकी जांच के लिए डीजी अरविंद कुमार ने राज्य सायबर सेल से संपर्क किया था। मामला काफी गंभीर है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच के लिए एसआइटी का गठन भी किया गया है। – योगेश देशमुख, एडीजी सायबर भोपाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here