उत्तर कोरिया ने समुद्री क्षेत्र में फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल : दक्षिण कोरिया

0

उत्तर कोरिया ने बुधवार को एक बार फिर अपने पूर्वी तट से समुद्र में एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी है। उत्तर कोरिया का कहना है वह दक्षिण कोरिया के किए गए सैन्य अभ्यासों के जवाब में मिसाइल दाग रहा है। उसने पहले ही चेतावनी दी थी कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास से क्षेत्र में स्थितियां तनावपूर्ण हो जाएंगी।
प्योंगयांग ने मांग की कि संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण कोरिया बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास को रोक दें, क्योंकि यह हमें उकसाने वाला है। इस कारण हमें और शक्तिशाली उपायों को तय करना पड़ सकता है। मिसाइल लॉन्च के समय दक्षिण कोरियाई द्वीप उल्लुंग पर हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई थी। दक्षिण कोरिया की सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे यह देखने के लिए जांच कर रहे हैं कि हवाई हमले की चेतावनी मिसाइल लांच से संबंधित है या नहीं।
अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने सोमवार को अपने सबसे बड़े संयुक्त सैन्य हवाई अभ्यास शुरू किया है, इससे उत्तर कोरिया आक्रामक हो उठा है। युद्धाभ्यास में दोनों पक्षों के सैकड़ों युद्धक विमानों ने 24 घंटे हमलों और उनसे बचाव का अभ्यास किया। इस युद्धाभ्यास की खबर सामने आने के बाद से ही उत्तर कोरिया आक्रामक हो गया है और उसने मिसाइल परीक्षण शुरू कर दिए हैं। इस साल उसने रिकॉर्ड संख्या में मिसाइलों का परीक्षण किया है। उसने स्पष्ट किया कि ऐसा उसने दक्षिण कोरिया द्वारा शुरू किए गए सैन्य अभ्यासों की प्रतिक्रिया में किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here