ऊँटघाटी मे फंसा कंटेनर :घंटो आवागमन बाधित

0

नगर मुख्यालय से 20 किलोमीटर की दूरी पर बालाघाट बैहर मार्ग पर उदघाटी के मोड़ में एक बड़ा ट्राला बीच रास्ते में फस गया जिसके कारण इस मार्ग पर आवागमन बुरी तरह बाधित रहा। यह बड़ा कंटेनर स्वरूप का ट्राला सुबह करीब 10 बजे इस रास्ते में फस जाना बताया जा रहा है जिसके बाद से बालाघाट- बैहर दोनों ही मार्ग की ओर आवागमन अवरुद्ध हो गया था। इसके कारण लोग वहां फंसे रहे वहां से निकलने लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।
माइंस की लोडर मशीन लेकर जा रहा था बड़ा ट्राला
बताया जा रहा है कि यह ट्राला माइंस का लोडर मशीन लेकर आ रहा था तभी रोड में फस गया। यह कहे कि खाई में गिरते-गिरते यह ट्राला बच गया वरन एक बड़ी दुर्घटना भी घटित हो सकती थी। वाहन फसने से देर रात्रि तक रास्ता बाधित रहना बताया जा रहा है, इस मार्ग में चलने वाली यात्री बसों में सवार यात्रियों को बहुत परेशान होना पड़ा। कई यात्री बसे रास्ता खुलने का इंतजार करते रहे, वही कुछ बसे वापस हो जाने की भी जानकारी मिली है।
रूपझर थाना प्रभारी ने पहुंचकर संभाली कमान
वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन इससे अनभिज्ञ नजर आया। आवागमन अवरुद्ध होने के 3 घंटे बाद भरवेली पुलिस से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा वाहन फसने के संबंध में कोई जानकारी नहीं होना बताया गया। वही रूपझर थाना प्रभारी इंदल सिंह रावत अपने स्टाफ के साथ पहुंचकर आवागमन व्यवस्था बनाने सतत जुटे रहे।
क्रेन बुलाकर वाहन को निकालने किया गया प्रयास
रास्ते में फंसे इस बड़े हाईड्रा वाहन को निकालने क्रेन को बुलाया गया। 4 बजे करीब एक क्रेन पहुंची, वही दो अन्य क्रेन बुलाने की बात कही गई जिसके माध्यम से उस वाहन को रास्ते हटाने का कार्य शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि इस मार्ग पर दोनों ओर करीब 2 किलोमीटर तक वाहनों का जाम लग गया था।
पॉवर बनाना बंद होने पर गाड़ी पीछे जाकर बैठ गई – शीतल भगत
रास्ते में फंसे वाहन के सहचालक शीतल भगत ने बताया कि वे मलाजखंड जा रहे थे कोहरा बहुत छाया था एक बाइक वाले को हाथ मारे लेकिन बाइक वाला रुका नहीं एकदम से गाड़ी के सामने आ गया, जिसके कारण ड्राइवर द्वारा ब्रेक लगाया गया तो गाड़ी ने पावर बनाना बंद कर दिया और गाड़ी पीछे खिसककर बैठ गई।
आवागमन सुचारू नहीं करना जिला प्रशासन की नाकामी – नितेश कटरे
क्षेत्रवासी नितेश कटरे ने बताया कि वे उकवा से आ रहे थे यहां यह वाहन सुबह 10.30 बजे से फसा है हमारी फोर व्हीलर गाड़ी पीछे खड़ी है निकल नहीं पा रही है। परेशानी यही है शासन प्रशासन चाहता तो व्यवस्था बना सकता था यह जिला प्रशासन की नाकामी है, बहुत सी बसें खड़ी है अभी राखी के त्यौहार में बहने राखी बांधने गांव जा रही थी दोनों ओर बसों की व्यवस्था कर यात्रियों को पहुंचाया जा सकता था लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।
3 घंटे से फंसे हुए हैं – देवेंद्र मनेश्वर
यात्री मलाजखंड निवासी देवेंद्र मानेश्वर ने बताया कि वे यहां रास्ते में 3 घंटे से फसे हैं प्रशासन कह रहा है क्रेन आ रही है उसी के बाद ही आवागमन बहाल होगा। आज त्यौहार का दिन है बारिश का समय है प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था जल्द बनाना चाहिए था।
दो-तीन किलोमीटर लंबा ट्रैफिक लगा है – शशि
महिला यात्री शशि गंगापारे ने बताया कि वे लोग उकवा गए थे किसी कार्य से वापस आते समय यह हो गया। रास्ता खुलने का 2 घंटे से इंतजार कर रहे हैं 2 किलोमीटर लंबा ट्राफिक लगा है। जिला प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई, बस की व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं।
आवागमन बहाल करने प्रयास जारी है – टीआई रावत
वह इसके संबंध में चर्चा करने पर रूपझर थाना प्रभारी इंदल सिंह रावत ने बताया कि वाहन फस जाने की जानकारी लगते ही वे अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और हमारे तरफ से पूरा प्रयास किया जा रहा है। दोपहिया वाहनों का आवागमन चालू हो गया है एक क्रेन पहुंच चुकी है तथा दो क्रेन और बुला रहे हैं जल्दी आवागमन चालू हो जाएगा। आज सुबह के समय बारिश काफी हुई, हो सकता है ड्राइवर को अंदाजा नहीं था इसके कारण गाड़ी फस गई। कोई नुकसान नहीं हुआ है प्रयास कर रहे हैं जल्द से जल्द आवागमन प्रारंभ करा दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here