ऋषभ अगर असफल भी होते हैं तो उन्हें बाहर न करें : गिलक्रिस्ट

0

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि अगर ऋषभ पंत कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन न करें तो भी उन्हें भारतीय टीम में बनाये रखा जाना चाहिये। गिलक्रिस्ट ने यह बात चयनकर्ताओं से कही है।
गिलक्रिस्ट ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी से कभी भी मैच बदल देते हैं। इसलिए मैं भारतीय टीम के प्रबंधन और चयनकर्ताओं से अनुरोध किया है कि उनके खिलाफ नरम रुख बनाये रखें।
गौरतलब है कि गिलक्रिस्ट ने अपने आक्रामक रवैये से एकदिवसीय क्रिकेट में क्रांति ला दी थी। वर्तमान समय में ऋषभ के अलावा पाक विकेटकीपर बल्लेबाज मो रिजवान और इंग्लैंड के जोस बटलर भी शानदार खेल रहे हैं पर जब किसी को म गिलक्रिस्ट की तरह का माना जाता है तो उसमें ऋषभ सबसे आगे रहते हैं।
ऋषभ की तुलना अक्सर उनकी बल्लेबाजी शैली के कारण गिलक्रिस्ट से होती है। अपने अब तक के छोटे से करियर में, ऋषभ ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से अलग ही स्थान बनाया है। वह इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय विकेटकीपर हैं। गिलक्रिस्ट की तरह उन्हें भी विश्व क्रिकेट में गेम-चेंजर माना जाता। इसी कारण गिलक्रिस्ट ने टीम इंडिया के प्रबंधन से कहा है कि उन्हें ऋषभ के साथ बने रहना चाहिए।
उन्होंने कहा, “वह सबसे रोमांचक क्रिकेटरों में से एक है, मुझे लगता है कि वह सिर्फ मंच पर रोशनी बिखेरने का काम करते हैं और जब वह खेल रहे होते हैं तो एक बिजली का माहौल बनाता है, यह अद्भुत है।” गिलक्रिस्ट ने कहा, कि बीसीसीआई, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को बस उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत होगी। कुछ पारियों में अगर वह स्कोर नहीं करते हैं तो उन्हें बनाये रखने चाहिये। इसके साथ ही गिलक्रिस्ट ने यह भी कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भी खेलने का अवसर मिलना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here