एंटीलिया केस में बड़ी कार्रवाई, NIA ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया

0

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी कार मिलने के मामले यानी एंटीलिया केस में एनआईए (NIA) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। NIA ने गुरुवार सुबह पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया है। इससे पहले प्रदीप शर्मा के घर पर छापा मारा गया। प्रदीप शर्मा को मामले में मुख्य आरोपी सचिन वजे को करीबी माना जाता है। प्रदीप शर्मा के खिलाफ कार्रवाई पर राजनीतिक बवाल भी मचेगा क्योंकि वे शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

Updated: | Thu, 17 Jun 2021 12:59 PM (IST)

Top News Today LIVE: एंटीलिया केस में बड़ी कार्रवाई, NIA ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया
Top News Today LIVE: प्रदीप शर्मा के खिलाफ कार्रवाई पर राजनीतिक बवाल भी मचेगा क्योंकि वे शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

Top News Today LIVE: मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक भरी कार मिलने के मामले यानी एंटीलिया केस में एनआईए (NIA) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। NIA ने गुरुवार सुबह पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया है। इससे पहले प्रदीप शर्मा के घर पर छापा मारा गया। प्रदीप शर्मा को मामले में मुख्य आरोपी सचिन वजे को करीबी माना जाता है। प्रदीप शर्मा के खिलाफ कार्रवाई पर राजनीतिक बवाल भी मचेगा क्योंकि वे शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

दिल्ली ऐम्स की नौवीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 22 गाड़ियों को पाया काबू

राजधानी दिल्ली के ऐम्स में बीती रात करीब 10.30 बजे आग लग गई, जिसे कुछ घंटों की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। अच्छी बात यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक, आग ऐम्स की 9वीं मंजिल पर लगी। यहां कोई मरीज भर्ती नहीं था बल्कि उस जगह को कोविड सैम्पलिंग के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था। फायर बिग्रेड की 22 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद इस आग को बुझा दिया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। ऐम्स के मैनेजमेंट का कहना है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है।

राजनाथ सिंह आज करेंगे क्षेत्रीय सुरक्षा बैठक को संबोधित : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को 10 राष्ट्रों के समूह आसियान और उसके साझेदारों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे। वह आसियान डिफेंस मिनिस्टर्स मीटिंग प्लस (एडीएमएम प्लस) में क्षेत्र में व्याप्त सुरक्षा चुनौतियों से मुकाबला करने पर भारत का रुख प्रस्तुत कर सकते हैं। एडीएमएम-प्लस मंच में दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के समूह के सदस्य देश और उसके आठ संवाद साझेदार- भारत, चीन, आस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड, कोरिया गणतंत्र, रूस और अमेरिका शामिल हैं। इसकी पहली बैठक 2010 में हनोई में हुई थी।

सांसदों से “कैच द रेन” अभियान के समर्थन का आग्रह : केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने साथी सांसदों से मानसून के दौरान “कैच द रेन” अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया है। केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री ने लोकसभा व राज्यसभा के सभी सदस्यों को पत्र लिखकर उनके निर्वाचन क्षेत्रों में चल रहे “जल शक्ति अभियानः कैच द रेन” के समर्थन का आग्रह किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को विश्व जल दिवस पर इसकी शुरुआत की थी। इसका उद्देश्य मौजूदा जल निकायों को पुनर्जीवित करने के साथ-साथ नए का निर्माण करना है।

शोध छात्रों के लिए आइजीएसटीसी फेलोशिप की शुरुआत: विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) ने विज्ञान एवं अभियांत्रिकी में शोध छात्रों व पोस्ट डाक्टरेट शोधार्थिंयों के लिए इंडो-जर्मन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी केंद्र (आइजीएसटीसी) फेलोशिप की शुरुआत की है। मंगलवार को जारी एक बयान के मुताबिक आइजीएसटीसी औद्योगिक फेलोशिप का लक्ष्य जर्मन उद्योगों और औद्योगिक अनुसंधान व विकास संस्थानों में औद्योगिक प्रदर्शन के लिए विज्ञान और अभियांत्रिकी में युवा भारतीय पीएचडी छात्रों और पोस्ट डाक्टरेट शोधकर्ताओं की सहायता करना है। इसके तहत अधिकतम एक साल के लिए अनुदान दिया जाएगा। आइजीएसटीसी के 11वें स्थापना दिवस पर डीएसटी सचिव प्रोफेसर आशुतोष शर्मा ने 14 जून को इस फेलोशिप की शुरुआत की।

तेलंगाना में 19 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के 19 सदस्यों ने मंगलवार को तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सामने समर्पण कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समर्पण करने वाले चेरला क्षेत्र में ग्राम समिति सदस्य के रूप में प्रतिबंधित संगठन से जुड़े थे।

सुप्रीम कोर्ट में आसाराम की याचिका पर सुनवाई 18 को : सुप्रीम कोर्ट अब आसाराम बापू की याचिका पर 18 जून को सुनवाई करेगा। याचिका में आसाराम ने सजा के अस्थायी निलंबन की मांग की है, ताकि उत्तराखंड स्थित आयुर्वेद केंद्र में इलाज हो सके। जस्टिस इंदिरा बनर्जी व जस्टिस एमआर शाह की पीठ ने मंगलवार को आसाराम की याचिका पर सुनवाई की। राजस्थान सरकार व दुष्कर्म पीड़िता ने जमानत का विरोध किया है। वर्ष 2013 के किशोरी दुष्कर्म मामले में जोधपुर की अदालत ने 25 अप्रैल, 2018 को आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here