एफआईएच हॉकी प्रो लीग की तैयारियों में लगी है भारतीय टीम : हरमनप्रीत

0

भारतीय पुरुष हॉकी टीम आजकल 28 अक्टूबर से शुरू हो रही एफआईएच हॉकी प्रो लीग की तैयारियों में लगी है। इसके लिए टीम भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में बने शिविर में भाग ले रही है। इस शिविर में शामिल ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि टीम को प्रो लीग के लिए अपने गोल करने के प्रयासो (फिनिशिंग) कौशल को बेहतर बनाना होगा।
हरमनप्रीत ने कहा, ‘ अभ्यास सत्र में हमारा ध्यान हमेशा ही अपनी फिनिशिंग में सुधार और खिलाड़ियों के बीच समन्वय तथा संयोजन में सुधार पर रहेगा है।’ इस बात पर भी हमें ध्यान रखना होगा कि किस प्रकार बचाव करते हुए आक्रमण की ओर जाना हैं क्योंकि हमारे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। हमारा लक्ष्य हमेशा प्रत्येक मैच जीतना रहा है। विश्व कप से पहले हमारे पास ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए टूर्नामेंट से पहले हमें जितने अधिक मैच खेलने को मिलेंगे उतना ही अधिक हमारे लिए लाभदायक रहेगा। विश्व कप अगले साल भारत में ही खेला जाएगा।
गौरतलब है कि एफआईएच हॉकी विश्व कप के लिए पूल ड्रॉ आठ सितंबर को निकलेगा। हरमनप्रीत ने कहा कि टीम अपनी राह में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘हम विश्व कप ड्रॉ पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। हमें उसके पहले अधिक से अधिक मैच खेलकर अपना प्रदर्शन बनाना है। जिससे हम किसी भी टीम के खिलाफ आसानी से खेल सकें। हमें खेल में अपनी ताकत बढ़ाने के साथ ही सकारात्मक रुख भी अपनाना होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here