एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति के घर पर मारा छापा, ट्रंप बोले यह मेरे खिलाफ साजिश

0

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बताया कि फ्लोरिडा स्थित उनके मार-ए-लागो आवास पर एफबीआई एजेंटों ने छापेमारी की है। उन्होंने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया है। उन्होंने सोशल नेटवर्क पर पोस्ट किए गए अपने बयान में कहा कि यह हमारे राष्ट्र के लिए काला दिन है, क्योंकि फ्लोरिडा के पाम बीच में मेरे खूबसूरत घर मार-ए-लागो पर वर्तमान की घेराबंदी करके छापेमारी की जा रही। एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह ने इस पर कब्जा कर लिया है।
ट्रंप ने लेफ्ट डेमोक्रेट्स पर आरोप लगाया कि वह नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी करूं। यह छापेमारी गैरकानूनी है, इसके साथ ही यह न्याय प्रणाली का हथियारकरण है। एफबीआई ने अभी तक छापेमारी की पुष्टि नहीं की है। साथ ही छापेमारी के कारणों के बारे में भी अभी तक एफबीआई की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन ट्रंप जांच के घेरे में हैं।
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी न्याय विभाग ट्रंप के समर्थकों की भीड़ द्वारा यूएस कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले की जांच कर रहा है। यह घटना प्रतिनिधि सभा समिति की जांच का विषय है। लेकिन अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने अभी तक किसी एक अपराधी पर उंगली नहीं उठाई है। उन्होंने कहा कि हमें हर उस व्यक्ति को जवाबदेह ठहराना होगा जो वैध चुनाव को पलटने की कोशिश के लिए आपराधिक रूप से जिम्मेदार हैं। हाल ही में उन्होंने जोर देकर कहा था कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है।
डोनाल्ड ट्रंप अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद अपने साथ सरकारी दस्तावेजों के कम से कम 15 बॉक्स फ्लोरिडा ले गए थे। न्याय विभाग मुख्य रूप से इसी रिकॉर्ड बॉक्स की खुफिया जानकारी की खोज कर रहा है और इसकी जांच कर रहा है। इसके अलावा जॉर्जिया में 2020 के चुनाव परिणामों को पलटने के प्रयासों की भी जांच की जा रही है। इसके साथ ही न्यूयॉर्क में ट्रंप की बिजनेस गतिविधियों की भी जांच की जा रही है। ट्रंप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है। हालांकि उन्होंने इसके कई बार मजबूत संकेत दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here