एमपीपीएससी परीक्षा में चयनित हुए सभी 14 डॉक्टर,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में होगी जॉइनिंग

0

जिले के तहसील मुख्यालय और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा आयोजित एमपीपीएससी परीक्षा पास करने वाले 14 विशेषज्ञ डॉक्टरों की पदस्थापना आगामी दिनों में जिले के अलग-अलग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में होगी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के भीतर आगामी दिनों में 14 डॉक्टरों की पदस्थापना कि जाना है। जिसमें डॉ आनंद नागदेवे सीएच लांजी, डॉ प्रफुल्ल भारती सीएससी खैरलांजी, डॉक्टर सोनकर सीएच बैहर, डॉ नंदिनी वैद्य सीएचसी लालबर्रा, डॉक्टर मीनू गौतम पीएससी चरेगांव, डॉ इंद्रजीत भोयर डी एच बालाघाट, डॉक्टर दीपक कुंभरे पीएससी उकवा, डॉ वरुण सिंह परते सीएससी परसवाड़ा, डॉ अमर सिंह धारावे सीएच बैहर, डॉ नितेश मुद्गल सीएससी बिरसा, डॉ आशीष तिवारी सीएससी परसवाड़ा, डॉक्टर मौसम तेलेवार सीएससी किरनापुर, डॉ ऋतु मासर सीएच बैहर, डॉक्टर शुभम सीनियर पीएससी गोरेघाट के लिए चयनित किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक आगामी दिनों में जल्द ही उपरोक्त सभी डॉक्टर आवंटित किए गए अपने कार्य क्षेत्र में पदस्थापना ग्रहण कर लेंगे। इन डॉक्टरों के पदभार संभालने से उम्मीद लगाई जा रही है कि आगामी दिनों में जिले की स्वास्थ्य सेवाएं और अच्छी और बेहतर हो जाएगी।

इस दौरान एक बात आपको बता देना बेहद जरूरी है कि बीते वर्षो के दौरान भी एमपीपीएससी के माध्यम से डॉक्टरों का चयन हुआ और उनकी पदस्थापना बालाघाट जिले में की गई। जिसमें से 50 फ़ीसदी से भी अधिक डॉक्टर नौकरी ज्वाइन करने नहीं पहुँचे। जिस कारण आज भी जिले के भीतर डॉक्टरों की बहुत अधिक कमी बनी हुई है। उम्मीद यही लगाई जा रही है कि इस सूची के सभी 14 डॉक्टर जल्द से जल्द जिले के भीतर सेवाएं देने आ जाए। जिससे स्वास्थ्य सेवा बेहतर हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here