एसबीआई के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब रुपे कार्ड से कर पाएंगे यूपीआई पेमेंट

0

अगर स्टेट बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं, तो यह खबर आपके काम है। अब भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के रुपे कार्ड से यूपीआई भुगतान किया जा सकता है। एसबीआई कार्ड और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करना होगा

यूपीआई भारत में प्रमुख डिजिटल प्लेटफॉर्म बन गया है। इसके जरिए लाखों लेनदेन होते हैं। ग्राहकों के लिए ट्रांजेक्शन को आसान बनाने के लिए यह फैसला लिया गया है। कस्टमर्स अपने क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा। इसके जरिए पी2पी ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

नहीं लगेगा कोई शुल्क

बैंक ने घोषणा की कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड को यूपीआई के साथ एकीकृत कर रहा है। स्टेट बैंक के ग्राहक अब रुपे पर जारी क्रेडिट कार्ड के जरिए यूपीआई लेनदेन कर सकेंगे।

भारतीय स्टेट बैंक की सहायक कंपनी एसबीआई कार्ड ने कहा कि ग्राहक यूपीआई ऐप पर क्रेडिट कार्ड रजिस्टर्ड करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ने एक बयान में कहा इससे रुपे प्लेटफॉर्म पर एसबीआई कार्ड का इस्तेमाल करने वाले कस्टमर्स के लिए यूपीआई लेनदेन के अवसर बढ़ेंगे।

बिना डेबिट कार्ड एटीएम से कैसे निकाले पैसें

यदि आप एसबीआई ग्राहक हैं, तो बिना डेबिट कार्ड के भी एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं। इसके लिए योनो ऐप डाउनलोड करना होगा। फिर योनो ऐप पर अकाउंट पंजीकृत करते हैं। अब एटीएम पर जाएं और योनो कैश का विकल्प चुनें। अब योनो कैश अकाउंट नंबर डालें। इसके बाद पिन डालकर वेरिफाई करना होगा। इसके बाद एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here