कटेरा के सुकलाल टोला में एक महिला की फांसी लगाने से मौत

0

बालाघाट कटंगी थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम कटेरा के सुकलाल टोला में किसी ग्राम की एक महिला टेमन बाई पति महेश पटले 46 वर्ष की फांसी लगाने से मौत हो गई। 12 दिसंबर को 4:00 बजे करीब यह घटना उस समय हुई जब यह महिला अपने घर में अकेली थी। किंतु महिला के मायके पक्ष वालों ने हत्या करने का आरोप लगाया टेमन बाई के पति पर लगाया है।कटंगी पुलिस ने इस महिला की लाश पोस्टमार्टम करवा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टेमन बाई अपने परिवार के साथ खेती किसानी करती थी। जिसके परिवार में पति और एक बेटा है। बताया गया है कि टेमन बाई पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रही थी ।12 दिसंबर को टेमन बाई अपने घर में थी। उसका पति खेत चला गया था और बेटा स्कूल का वाहन चलाने के लिए चला गया था। 4:30 बजे करीब टेमन बाई का पति महेश पटले जब घर आया तब उसने घर में अपनी पत्नी टेमन बाई को फांसी पर लटके हुए देखा। टेमन बाई ने अपने घर में मयाल में नायलॉन की रस्सी बांधकर फांसी लगा दी थी। महेश पटले ने रस्सी खोलकर टेमन बाई को नीचे उतारा उसे समय वह जीवित थी। किंतु कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई । महेश पटले ने टेमन बाई की मौत अटेक से होना बताया था। दूसरे दिन 13 सितंबर को टेमन बाई के मायके गुडरु से उसका भाई यशवंत बिसेन सहित अन्य लोक पहुंचे और यशवंत बिसेन ने अपनी बहन टेमन बाई की मौत पर शंका व्यक्त करते हुए कटंगी थाने में रिपोर्ट की और बहन की हत्या करने का आरोप लगाया
सहायक उप निरीक्षक खूबचंद बघेल ने ग्राम सुकलाल टोला पहुंच कर टेमन बाई की लाश बरामद की और पंचनामा कार्रवाई पश्चात टेमनबाई की लाश पोस्टमार्टम करवा कर उसके परिजनों को सोप दिये। पूछताछ में महेश पटले अपनी पत्नी टेमन बाई द्वारा फांसी लगाने से मौत होना बताया । एड मामले की आगे मर्ग जांच सहायक उप निरीक्षक श्री बघेल द्वारा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here