कब बनेगी वार्ड नं.१४ की सड़क – वार्डवासी कर रहे मांग

0

अभी भी नगर के कई वार्ड ऐसे है जो सड़क नाली सहित मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे है। ऐसा ही एक मामला वार्डनं.१४ में सामने आया है जहंा करीब २० वर्ष से अधिक समय से रहने वाले रहवासी सड़क बनवाये जाने की मांग कर रहे है। यह रहवासियों का साफ तौर पर कहना है कि हम जब सभी प्रकार के कर नगर पालिका को अदा कर रहे है तो हमारे वार्ड नं.१४ के हिस्से में सड़क क्यों नही बन पा रही है। हमे बरसात के मौसम में कितनी परेशानी झेलकर आवागमन करना पड़ता है यह हम जानते है। ऐसे में नगर पालिका को हमारी सुध लेना चाहिये।

मार्ग पर जगह जगह हुये गड्डे – लालू

पद्मेश को जानकारी देते हुये रहवासी लालू पटले ने बताया की हम लोग लाल किवाड़ी नहर से सीधे रामपायली मार्ग को जोडऩे वाले मार्ग पर रहते है। यह मार्म नहर के ऊपर है। इसी मार्ग पर पॅवार मंगल भवन भी है। ऐसे में यह मार्ग कच्चा होने के कारण जगह जगह गड्डे हो गये है। कई बार आवेदन व निवेदन किया जा चुका है। जिस स्थान पर हम लोग रह रहे है वो वार्ड नं.१४ की परिधी में आता है। हमने नगर पालिका को आवेदन के साथ ही व्यक्तिगत तौर पर सड़क निर्माण के लिये निवेदन किया मगर अभी तक कोई सड़क निर्माण नही किया गया है।

नपा में चुकाते है समस्त प्रकार के कर – रनगिरे

इसी तरह आईडी रनगिरे ने बताया कि जिस हिस्से में वो लोग रहते है उसका एक हिस्सा लाल किवाड़ी होते हुये बस स्टैंड एवं रेल्वे स्टेशन की तरफ चला जाता है। वही दूसरे तरफ का हिस्सा सीधे रामपायली मार्ग को छूता है। ऐसे में अधिकांश लोग इसी मार्ग का इस्तेमाल करते है। हम लोग नगर पालिका क्षेत्र में होने के कारण समस्त प्रकार के कर भी समय पर अदा करते है मगर नगर पालिका हमारी समस्या का समाधान नही कर रही है। बरसात के समय इस मार्ग पर आप चल नही सकते है। वही पास से ही बड़ी नहर बह रही है जिससे ेपानी बरसात के दौरान कई लोग गिरकर नहर में तक चले जाते है। नगर पालिका को इस समस्या का निदान शीघ्र ही करना चाहिये।

४ सौ मीटर रोड़ का करना है नपा को निर्माण – निलेश

निलेश जैतवार ने पद्मेश को बताया कि बमुश्किल नगर पालिका को ४  सौ मीटर रोड़ का निर्माण करना है। हम लोग लगातार अपने पार्षद व नपाध्यक्ष से इस संबंध में चर्चा कर चुके है। मगर उनके द्वारा कोई प्रयास नही किया गया है। हमारी कालोनी के ठीक सामने जब नहर पूरे सबाब पर बरसात के दिनों में बहती है तो हमे मार्ग पर चलने से इसलिये डर लगता है कि कही हम फिसल के नहर के पानी में नग गिर पड़े। हालांकि ऐसे कई हादसे पूर्व समय भी हो चुके है। नगर पालिका को इम वार्डवासियों की इस समस्या का समाधान करना चाहिये ताकि हमारा आवागमन सुलभता के साथ हो सके।

इनका कहना है

दूरभाष पर चर्चा में बताया कि सड़क निर्माण का जो विषय है उसके लिए मौका स्थल का निरीक्षण नगरपालिका अमले के साथ किया जाएगा। जिसके बाद यथासंभव निर्णय लेकर कार्य करवाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here