कर्नाटक में SC/ST छात्रों को होस्टल से निकाला:खाने की खराब क्वॉलिटी को लेकर विरोध कर रहे थे; विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

0

कर्नाटक के बेल्लारी में SC/ST होस्टल के 25 छात्रों को बाहर निकालने का मामला सामने आया है। ये छात्र होस्टल में मिलने वाले खाने की खराब क्वॉलिटी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। बुधवार शाम ये स्टूडेंट्स शिकायत लेकर डीसी आवास पहुंच गए। इसके अगले ही दिन छात्रों पर यह एक्शन लिया गया है। विपक्ष ने इसे स्टूडेंट्स के साथ घिनौना बर्ताव बताया है।

कुमारस्वामी बोले- सरकार दलितों के लिए मगरमच्छ के आंसू बहाती है
जनता दल (सेक्युलर) के लीडर और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि यह सरकार दलितों के लिए मगरमच्छ के आंसू बहाती हैं, लेकिन इसी सरकार के रहते हुए SC/ST समुदाय के छात्रों के साथ घिनौना बर्ताव हो रहा है।

कुमारस्वामी ने कहा कि अच्छा खाना मुहैया कराना सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट और जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है, लेकिन यहां पर बच्चों की गुहार सुनने की बजाय जिला कमिश्नर ने उन्हें निकालने का ही आदेश दे दिया है। डिपार्टमेंट के जिन लोगों ने बच्चों को सजा दी है उन्हें तुरंत सस्पेंड कर देना चाहिए। इस मामले में जांच होनी चाहिए।

सिद्दारमैया ने कहा- प्रशासन का असली चेहरा उजागर हो गया
कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने कहा कि बेल्लारी के डिस्ट्रिक्ट इन-चार्ज श्रीरामुलु से पूछना चाहिए कि जिन छात्रों के साथ आपको खड़ा होना चाहिए था, उनके खिलाफ लिए गए एक्शन में आपने साथ दिया। क्या ऐसा करना सही था? आपके चेहरे का मास्क गिर गया है। आपका असली चेहरा उजागर हो गया।

अब पूरा मामला समझ लीजिए
छात्र पिछले कई दिनों से होस्टल में खराब क्वॉलिटी का खाना परोसे जाने की शिकायत कर रहे थे। कई बार शिकायत करने के बाद भी जब खाने की क्वॉलिटी नहीं सुधरी तो 25 जनवरी की रात 10 बजे स्टूडेंट्स डीसी आवास पहुंच गए। छात्रों के हाथ में चिकन करी की बाल्टी थी, यह देखकर डीसी ने गुस्से में स्टूडेंट्स को वहां से भगा दिया।

अगली सुबह डीसी के आवास के बाहर जाने वाले स्टूडेंट्स को होस्टल से निकालने का निर्देश दिया गया, जिसके बाद स्टूडेंट्स पर यह एक्शन हुआ है। अब स्टूडेंट्स ने इसके विरोध में बेंगलुरू में मालपति के खिलाफ राज्य के मुख्य सचिव के पास शिकायत दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here