कश्मीर चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री, पीएम मोदी ने यूं नहीं दिया है बयान, मायने समझ लीजिए

0

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में पहले फेज की वोटिंग संपन्न हो चुकी है। अभी दो चरणों का चुनाव बाकी है, जिसके लिए सभी सियासी पार्टियां जोरआजमाइश में जुटी हैं। वहीं इस चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री से राजनीतिक घमासान तेज होने लगा है। पीएम मोदी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर करारा अटैक किया। कटरा में चुनावी रैली के दौरान गुरुवार को पीएम मोदी ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 की वापसी नहीं करा सकती। कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस को ये बात डंके की चोट पर कह रहा हूं। पीएम मोदी ने जिस तरह से कश्मीर चुनाव में पाकिस्तान का जिक्र किया, वो यूं नहीं है। जानिए पूरा मामला।


पीएम मोदी के निशाने पर कांग्रेस-NC

जम्मू-कश्मीर चुनाव में बीजेपी लगातार वापसी की कोशिशें कर रही। उनकी योजना यही है कि आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार हो रहे चुनाव में पार्टी मजबूती से सत्ता में आए। हालांकि, कांग्रेस-एनसी गठबंधन समेत घाटी की दूसरी पार्टियां भी दावेदारी कर रही हैं। ऐसे में बीजेपी की ओर से मोर्चा खुद पीएम मोदी ने संभाल रखा है। वो लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इस दौरान उनकी कोशिश यही है कि वो जम्मू-कश्मीर के लोगों को बता सकें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद सूबे में कितना विकास हुआ। यहां हालात पहले कैसे थे और अब स्थिति कितनी बदल चुकी है। पीएम मोदी ने गुरुवार को कटरा रैली में कहा कि एक दौर था, जब लाल चौक पर आना, यहां तिरंगा फहराना, जान जोखिम में डालने वाला काम था। बरसों तक लोग लाल चौक में आने से डरते थे। हालांकि, अब हालात बदल चुके हैं। श्रीनगर के बाजारों में अब ईद और दीवाली दोनों की रौनक देखने को मिलती है। अब लाल चौक बाजार में देर शाम तक चहल-पहल रहती है, यहां देश-दुनिया से रिकॉर्ड टूरिस्ट आ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर बदले हालात से वहां के लोगों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश पीएम मोदी ने की।

पाकिस्तान के मंत्री के बयान से कांग्रेस पर निशाना

पीएम मोदी ने कश्मीर चुनाव के बीच पाकिस्तान का जिक्र यूं नहीं किया। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री की ओर से आए एक बयान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे को उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि आर्टिकल 370 और 35A को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है। यानी कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से ये मुद्दा उठाया उसके पीछे कई वजहें हैं। उनका सीधा निशाना कांग्रेस और उसकी सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here