कांग्रेस का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन संपन्न

0

खैरलांजी के पंचायत भवन मैदान में युवा कांग्रेस नेता जिला पंचायत पूर्व सदस्य रामकुमार नगपुरे के नेतृत्व में 17 फरवरी को भाजपा की पोल खोल अभियान के तहत कांग्रेस का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा की नियत और नीतियों पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कांग्रेस नेताओं के द्वारा जमकर हमला किया गया। जिसमे बीते 18 वर्ष की सत्ता में होने के बाद भी क्षेत्र को रोजगार का नया जरिया उपलब्ध ना कराने की नाकामियों को लेकर आवाज बुलंद की गयी। वही भाजपा के विकास यात्रा को भी आड़े हाथ लेते हुए कहां की जब भाजपा स्वयं बड़े मंचो से कहती है कि उन्होंने विकास किया है वह विकास पुरुष है तो लोगों को विकास गिनाने की क्या जरूरत पड़ रही है इससे पता चलता है कि भाजपा ने विकास किया इतना है कि लोगों को दिखा नही रहा है इसलिए घर-घर जाकर बताने की जरूरत पड़ रही है। सहित अन्य विषयों को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला गया।

महामहिम राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के अंत में महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर मांग की गई कि क्षेत्र में लंबे समय से निर्माण की प्रक्रिया एवं नेताओं की उपेक्षा होती जा रही है ग्राम नगझर में डोकरिया बांध का निर्माण तत्काल किया जाये, पनेरा माइनर में नहर का गेट बंद होने से ग्राम उमरवाड़ा लालपुरा अमई भजियादण्ड झिरिया में किसानों को सिंचाई हेतु पानी नहीं मिल रहा है उक्त माइनर को तत्काल शुरू किया जाये, वारासिवनी खैरलांजी क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैसे डोंगरमाली आरंभा रामपायली बुदबुदा में डॉक्टर की व्यवस्था एवं एक्सरे मशीन की व्यवस्था तत्काल किया जाये, खैरलांजी तहसील को अनुविभाग का दर्जा दिया जाए और अनुविभागीय अधिकारी की बैठने की व्यवस्था की जाये, वारासिवनी खैरलांजी क्षेत्र में जीवनदायिनी चंदन नदी का उद्गम स्थल से अंतिम छोर तक 65 किलोमीटर लंबी है वक्त नदी पर हर 10 किलोमीटर में स्टॉप डेम बनाये एवं नदी के दोनों छोर पर वैनगंगा नदी के एक छोर से विद्युत पोल लगाया जाये ताकि किसानों को नदी से सिंचाई में सुविधा हो, डोंगरमाली में पुलिस चौकी का निर्माण तत्काल किया जाये, डोंगरमाली को तहसील का दर्जा दिया जाये, क्षेत्र अंतर्गत सभी ग्रामों में जहां सिंचाई हेतु नहर का निर्माण नहीं है वहां पर निर्माण किया जाये, राजीव सागर बांध एवं ढुटी बांध का पानी पूरे क्षेत्र में सभी ग्रामों को मिले ऐसी व्यवस्था बनाई जाये, खैरलांजी तहसील अंतर्गत सभी विभाग का मुख्यालय में निवासरत होना सुनिश्चित किया जाये, स्वास्थ्य केंद्र में सोनोग्राफी मशीन डिजिटल एक्सरे की व्यवस्था की जाये, शासन द्वारा मिलने वाली सभी प्रकार की पेंशन बीपीएल अनिवार्य के नियम समाप्त करें, मुख्यमंत्री आवास योजना अंतर्गत ऋण माफ किया जाये, जिससे कि क्षेत्र की जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस नेता रामकुमार नगपुरे ने कहा कि भाजपा शासनकाल में केवल बड़ी-बड़ी घोषणाये हुई है यथार्थ पर कोई कार्य नहीं हुआ है हमारे क्षेत्र के विकास पुरुष कहे जाने वाले नेताओं के द्वारा जिले में कागज फैक्ट्री शक्कर मिल जैसे अनेकों उद्योग लगाए जाने की बड़ी-बड़ी बातें की गई है परंतु आज तक एक उद्योग नहीं खोला गया है। विधायक श्री जयसवाल कहते हैं कि खैरलांजी के लोग हमारे पास नहीं आते हैं तो वहां विकास नहीं है तो वह बताएं कि वारासिवनी के लोग उनके पास गए थे तो वहां कितना विकास हुआ है और जनता ने आपको इसी दिन के लिए अपना अमूल्य वोट दिया था कि आप विकास नहीं विनाश करें। श्री नागपुरे ने कहा कि विकास के लिये आप सभी प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें। श्री जयसवाल कांग्रेस सरकार में खनिज मंत्री थे उन्होंने पन्ना की खदान ऑस्ट्रेलिया की किसी कंपनी को दी जिसमें उन्हें मोटी रकम मिली है करीब 1400 करोड रुपए ऐसा क्षेत्र में हल्ला है जिसका वह घमंड दिखाते होगे परंतु वह ध्यान रखें जनता उन्हें भी उखाड़ देखेगी। मेरी अपील है कि आप कांग्रेस के विधायक को जीता कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएं।

खैरलांजी जनपद पंचायत उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद लिल्हारे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास का कहीं अता पता नहीं है और भाजपा विकास यात्रा निकाल रही है। उसमें भी जबकि कुछ नया नहीं है केवल प्रशासन का पूरा अमला लगा हुआ है जिससे जनता को ही परेशानी हो रही है क्योंकि ग्रामों से ग्रामीण अपने कार्यों को लेकर जनपद तहसील पशु चिकित्सा विभाग महिला बाल विकास विभाग जैसे समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी उस यात्रा में लगे हुए हैं जिस कारण से वह नहीं मिलते हैं। ग्रामीणों को अपने कार्य कराने के लिए लगातार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं कोई सुनने वाला नहीं है। श्री लिल्हारे ने कहा कि विकास परिवर्तन लाता है और कोई भी एक व्यक्ति यह बता दे कि भाजपा के 18 साल की सत्ता में उसका व्यक्तिगत कभी भी विकास हुआ हो तो हम इस प्रकार से मंचों से बोलना बंद कर देंगे। आज हर कोई परेशान है किसानी को फायदे का धंधा बनाने चले थे मगर लोगों ने अपनी किसानी चमका ली। आज सारे सरपंच पंचायतों में ताला लगाए हुए हैं उनके द्वारा जो टीएस किया गया था उन कार्यों का भाजपा नेताओं के द्वारा जबरदस्ती पंचायतों में जाकर भूमि पूजन किया जा रहा है जो गलत है जबकि उन्हें तो दूसरे नए विकास कार्य खोलने थे।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर युवा कांग्रेस नेता रामकुमार नागपुरे जनपद उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद लिल्हारे योगेश सुलकिया मिथिलेश शेरा सुलकिया भरत सिंह शिवहरे टेकन लाल दमाहे हाफिज कुरैशी योगेंद्र कृपगये मुकेश नगपुरे ईश्वरी लिल्हारे बेनीराम दमाहे नरेंद्र माहुले दिलीप मात्रे झनक लिल्हारे गणेश लिल्हारे रामकिशोर माहुले धनेंद्र नगपुरे रविंद्र मसकरे उमेश मेश्राम दुर्गा प्रसाद बनोटे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here