काबू में कोरोना, 24 घंटे में मिलेे 521 मरीज, मध्‍य प्रदेश सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू हटाया

0

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप लगभग शांत हो चुका है। बीते चौबीस घटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 521 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 1244 लोग इस संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे हैं। स्‍वस्‍थ होने वालों का आकंड़ा लगातार बढ़ने के साथ प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या भी तेजी से घट रही है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 6172 सक्रिय मरीज हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण दर 0.86% और रिकवरी रेट 97.40% है। प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्‍तम मिश्रा ने आज सुबह मीडिया से चर्चा के दौरान इस बात की जानकारी दी।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दोपहर साढ़े तीन बजे कोरोना की स्‍थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कोरोना के मोर्चे पर राहत को देखते हुए प्रदेश में नाइट कर्फ्यू खत्‍म किए जाने का फैसला किया गया। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने भी इस आशय के संकेत दिए थे।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। पॉज़िटिविटी रेट 1 प्रतिशत से भी कम हो चुकी है। उक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आज मध्यरात्रि से रात्रिकालीन कर्फ्यू के प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की कि मास्क पहनें। कोविड अनुकूल व्‍यवहार का पालन करते रहें। होली, रंगपंचमी और अन्य आगामी त्योहारों में लापरवाही न बरतें, समस्त सावधानियों का पालन करें, स्वस्थ रहें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here