कोरोना के नए वेरिएंट से मृत्यु दर में हो सकती है बढ़ोतरी, ब्रिटेन के पीएम ने जताई आशंका

0

ब्रिटेन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन के चलते मौत के आंकड़े में बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने प्रेस के सामने खुले शब्दों में कहा कि, “हमें जानकारी दी गई है कि ये न्यू स्ट्रेन तेजी से फैलने के अलावा मृत्यु दर बढ़ा सकता है.” उन्होंने कहा कि, “हमें इस बात के सबूत जरूर मिले हैं कि कोरोना के खिलाफ इस्तेमाल किये जा रहे दोनों टीके प्रभावी है.” आपको बता दें, ब्रिटेन में कोरोना का न्यू स्ट्रेन तब सामने आया था जब देश में रोजाना संक्रमणों के मामले 4 फीसदी तक पहुंच गये थे.

मिली जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन में अब तक 5.38 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक लग चुकी है. जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटें में 4 लाख 9 हजा 85 लोगों को टीके लगे हैं. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालयल ने मामले पर बात करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण के नए मामले 1 फीसदी से 4 फीसदी के बीच आ गये है जो पिछले हफ्ते के आंकड़े से कम है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “मामले लगातार खतरनाक और चिंता का विषय बने हुए है. हमें वायरस की रोकथाम के लिए सख्त बने रहना होगा और लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है.” उन्होंने कहा, “सभी लोग अपने घरों में ही रहें. जिसे टीका लगा हो वो भी और जिसे टीका ना लगा हो वो भी. इस वक्त सभी को कोरोना को मात देने में सहयोग देना चाहिये.”

ब्रिटेन में न्यू स्ट्रेन के मिलने के बाद लोगों में कोरोना का खौफ और बढ़ गया है. यह समझना जितना मुश्किल है कि इसकी उत्पति कहा से हुई वहीं, इसके खिलाफ जंग भी लोगों को मुश्किल पड़ रही है. साल भर से अधिक समय से चले आ रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अब न्यू स्ट्रेन के चलते परेशानियां और बढ़ गई है. लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ रहा है, भूख के चलते लोगों की जान जा रही है, अपनों से दूर रहने को लोग मजबूर हो गये है.

आपको बता दें, कोरोना वायरस के चलते ब्रिटेन में अब तक 3.5 लाख से अधिक मामले दर्ज हो चुके है. वहीं, 96 हजार लोग महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here