कोरोना महामारी के दौरान कम हुई Condom की बिक्री, दो सालों में कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट

0

पिछले दो साल से दुनिया में कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है। इस महामारी ने लोगों को पूरी तरह से बदल दिया है। जहां अब कर्मचारी घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं। वहीं स्कूल-कॉलेजों की पढ़ाई भी ऑनलाइन हो गई है। वहीं कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में पत्नी-पति के बीच संबंध मधुर हुए हैं। कई रिपोर्ट्स में उनके सेक्स लाइफ में सुधार होने की बात सामने आई है। हालांकि इसके बावजूद कंडोम इंडस्ट्री को काफी नुकसान हो रहा है। महामारी के समय कपल्स ने संबंध बनाए, लेकिन कंडोम (Condom) का इस्तेमाल नहीं किया। जिस कारण कंपनियों की सेल में भारी गिरावट हुई।

40 प्रतिशत तक कम हुई बिक्री

एक अंग्रेजी वेबसाइट में प्रकाशित खबर के अनुसार कोरोना महामारी के समय कंडोम का इस्तेमाल कम हुआ है। जिस कारण बीते दो वर्षों में दुनिया की सबसे बड़ी कंडोम निर्माता कंपनी Karex Bhd की ब्रिकी करीब 40 प्रतिशत कम हुई है। कंपनी के सीईओ Goh Miah Kait ने कहा कि वायरस के कारण कंडोल की बिक्री काफी प्रभावित हो रही है। इसकी एक वजह लॉकडाउन है, क्योंकि तब सेक्सुअल वैलनेस सेंटर्स अधिकतर बंद रहे।

18 प्रतिशत तक शेयर में गिरावट

सीइओ Kait ने कहा कि अब कंपनी मेडिकल ग्लव्स बनाएगी। इस साल के मध्य में थाईलैंड में इसका प्रोडक्शन शुरू होगा। कोरोना वायरस महामारी के पहले कंपनी दुनिया में बिकने वाले हर पांच में से एक कंडोम बनाती थीं। 140 देशों में कंडोम बेचने वाली कंपनी के शेयर 18 प्रतिशत तक गिर गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here