क्या आपके iPhone 12 और iPhone 12 Pro में आवाज नहीं आ रही है? Apple करेगा मरम्मत, वो भी बिल्कुल Free में

0

नई दिल्ली. एप्पल ने पिछले साल अपने फ्लैगशिप समर्टफोन के नए मॉडल, iPhone 12 को लॉन्च किया था. इस फोन को भारी मात्रा में खरीदा गया और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं. हालांकि iPhone 12 को लॉन्च हुए एक साल भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन कई यूजर्स की एक शिकायत है. उन यूजर्स का ऐसा कहना है कि उनके फोन का इयरपीस ठीक से काम नहीं कर रहा है. एप्पल ने इस शिकायत को दर्ज करते हुए यह ऐलान किया है कि वो इन यूजर्स के फोन के इयरपीस को मुफ्त में रिपेयर करेगा. आइए पूरी बात जानते हैं… 

एप्पल क्यों करेगा आपका iPhone 12 रिपेयर

ट्विटर और रेडिट पर कुछ यूजर्स ऐसे हैं जिन्होंने यह शिकायत दर्ज की है कि उनके iPhone 12 का इयरपीस ठीक से काम नहीं कर रहा है. यानी अगर वे किसी को कॉल करते हैं या फिर किसी का कॉल उनके फोन पर आता है, तो उस इंसान की आवाज इन्हें ठीक से सुनाई नहीं देती. ऐसे में बात कर पाना मुश्किल हो जाता है. इस दिक्कत को एप्पल बिना कोई कीमत लिए दूर करेगा. 

एप्पल का क्या कहना है 

एप्पल ने अपने सपोर्ट पेज पर अपने इस नए सर्विस प्रोग्रॉम की जानकारी देते हुए कहा है कि ‘बहुत थोड़े’ ऐसे iPhone 12 और iPhone 12 Pro का इस्तेमाल करने वाले लोग हैं जिन्हें अपने फोन के इयरपीस से दिक्कत हो सकती है. ऐसे लोगों के फोन के इयरपीस की मरम्मत एप्पल बिना किसी शुल्क के करेगा. 

एप्पल ने यह भी कहा है कि कंपनी पहले फोन की अच्छे से जाँच करेगी और अगर यह इयरपीस ग्राहक की किसी गलती से खराब हुआ है तो वह इस निःशुल्क सेवा का लाभ नहीं उठा सकेगा. 

कौन उठा सकता है इस सर्विस का लाभ 

अगर आपका iPhone 12 या iPhone 12 Pro स्मार्टफोन अक्टूबर 2020 और अप्रैल 2021 के बीच बना है और उसके इयरपीस में दिक्कत आ रही है, तो आप एप्पल से फ्री में इसे ठीक करा सकते हैं. 

वैसे तो iPhone 12 के सभी मॉडल फिलहाल एक साल की गैरेंटी के अंतर्गत आते हैं लेकिन यह सर्विस प्रोग्रॉम इन iPhone 12 और iPhone 12 Pro डिवाइसेज को उनके पहले रीटेल सेल से लेकर अगले दो साल तक के लिए सुरक्षित करने की बात कहता है. 

सर्विस फ्री है लेकिन इस चीज की देनी पड़ सकती है कीमत 

वैसे तो यह सर्विस निःशुल्क है लेकिन एप्पल ने यह स्पष्ट किया है कि अगर आपके फोन की स्क्रीन पर कोई छोटा सा भी क्रैक है या फिर कोई ऐसी दिक्कत है जो इयरपीस की मरम्मत में बाधा डाल सकती है, तो कंपनी इयरपीस रिपेयर करने से पहले उस दिक्कत को दूर करेगी. तो अगर आपकी स्क्रीन पर क्रैक है तो इयरपीस के साथ एप्पल उस क्रैक को भी ठीक करेगा. 

इयरपीस की कीमत आपको भले ही न देनी पड़े लेकिन उस क्रैक को ठीक करने में जितने भी पैसे लगेंगे, वो आपकी ही जेब से जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here