खेत में विद्युत करंट लगने से खेतीहर मजदूर की मौत

0

खैरलांजी थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम सालेटेका में कृषि कार्य के दौरान विद्युत करंट लगने से बेहोश एक खेतीहर मजदूर की जिला अस्पताल में मौत हो गई। मृतक मजदूर महेश पिता तुलसीराम भुट्टे 45 वर्ष ग्राम सालेटेका निवासी है।जिसका का शव जिला अस्पताल पुलिस में पोस्टमार्टम करवा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महेश भुट्टे अपनी पत्नी के साथ मजदूरी करता था ।जिसके परिवार में दो बेटे हैं और दोनों बेटे पढ़ाई कर रहे हैं।। महेश भुट्टे अपने गांव के टिकेंद्र पटले के यहां पर मजदूरी से खेत मे काम करने जाता था। रोज की तरह 6 जुलाई को सुबह महेश भुट्टे अपने गांव की टिकेंद्र पटले के खेत में कृषि कार्य करने गया था। बताया गया है कि टिकेंद्र पटले के खेत में ट्यूबवेल के लिए विद्युत कनेक्शन लिया गया है जब खेत में ट्रैक्टर द्वारा कीचड़ मचाया जा रहा था। विद्युत कनेक्शन का तार झुका हुआ था जिसे महेश भुट्टे बांस के माध्यम से उठा रहा था। तभी उसे ज़ोर से विद्युत करंट लगा और वह बेहोश हो गया। जिसे तुरंत ही खेत से घर लाकर खैरलांजी के अस्पताल ले गये जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल बालाघाट रेफर कर दिये। जिला अस्पताल बालाघाट लाने पर कुछ देर बाद डॉक्टर ने महेश भुट्टे को मृत घोषित कर दिए। संभवत महेश भुट्टे की जिला अस्पताल लाते समय मौत हो गई थी
जिला अस्पताल पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक बारेलाल पांचे प्रधान आरक्षक महेंद्र मर्सकोले और आरक्षक विक्रम शर्मा ने मृतक महेश भुट्टे का शव पंचनामा कार्यवाही पश्चात पोस्टमार्टम करवा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है। और धारा 194 भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता के तहत मर्ग कायम कर मर्ग डायरी अग्रिम कार्रवाई हेतु पुलिस थाना खैरलांजी भिजवा दी है।

बांस से तार उठते समय करंट लगा- टिकेंद्र पटले खेत मालिक

कृषक टीकेंद्र पटले ने बताएं कि मृतक महेश भुट्टे उसके घर काम करने आता था। आज खेत में काम करने के लिए गया हुआ था। तभी उसे फोन आया कि महेश भुट्टे को करंट लग गया है।तार को बांस से उठाते समय महेश भुट्टे को करंट लगा। तुरंत ही दो-तीन लोगों को खेत भिजवाए और महेश भुट्टे को लाकर खैरलांजी के अस्पताल में भर्ती किए थे। जहां से डॉक्टर ने तुरंत ही उसे जिला अस्पताल बालाघाट ले जाने के लिए कहे ।जिला अस्पताल लाने पर 15 मिनट बाद डॉक्टर ने मृत होना बताये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here