ग्राम छतेरा के गोंडी टोला में बलवा

0

लालबर्रा थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम छतेरा के गोंडी टोला में बीती रात आधा दर्जन लोगों ने एक घर में बलवा करते हुए पिता पुत्र को तलवार और लाठी से मारपीट कर घायल कर दिए यह वारदात रात में तालाब से खेत में पानी चलाने की विवाद के चलते हुई। इस वारदात में गंभीर रूप से घायल कृषक उमेद पिता रामाजी बिसेन 50 वर्ष बूंदी टोला निवासी को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उमेद बिसेन अपने परिवार के साथ खेती किसानी करता है। जिसके परिवार में पत्नी दो बेटे हैं । बड़े बेटे मनोज बिसेन 29 वर्ष की शादी हो चुकी है ।बताया गया है कि शिवराम तुमसरे कनकी निवासी जिसका गोंडी टोला खेत में पोल्ट्री फार्म है और वह इट का भी धंधा करता है। शिवराम तुमसरे और उमेद बिसेन का खेत लगा हुआ है इन दिनों उमेद बिसेन ने अपने खेत में सरसों लगाई है। जो सरसों की फसल में तालाब मैं पंप लगाकर खेत में सिंचाई करता है। बताया गया है कि 27 दिसंबर की रात्रि 9:00 बजे उमेद बिसेन अपने बेटे मनोज बिसेन के साथ तालाब से अपने खेत में पानी चलाने के बाद मोटर बंद करके घर आए थे और खाना खाने के बाद सो गए थे। रात्रि 10:30 बजे करीब शिवराम तुमसरे अपने 5 लोगों के साथ उमेद बिसेन के घर आंगन में आए और दरवाजे के पास खड़े होकर शेर की दहाड़ जैसी आवाज निकालें। आवाज सुनकर उमेद बिसेन अपने बेटे मनोज के साथ घर के बाहर आये। जिन्हें शिवराम तुमसरे ने बोला कि रात में खेत में पानी चलाते हो कहकर उमेद बिसेन और उसके बेटे मनोज को गालियां देकर लाठी और तलवार से हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में घर की महिलाएं भी बाहर निकल गई शिवराम तुमसरे और उसके साथियों ने तलवार से वार कर दिए ।तलवार का वार उमेद बिसेन के सिर में लगा वही लाठी के वार से उसका बाया हाथ दाहिना पैर पीठ में चोट आई इस दौरान उमेद बिसेन के बेटे मनोज को भी मारपीट किया गया। बीच-बचाव करने के लिए घर की महिलाएं आई उन्हें उनके साथ भी इन लोगों ने झूमाझपटी और धक्का-मुक्की किया और वहां से फरार हो गए। इस घटना की सूचना 100 डायल को दी गई।100 डायल के कर्मचारियों ने उमेद बिसेन और उसके बेटे मनोज बिसेन का बयान लिए। जिसके बाद रात्रि में ही 108 एंबुलेंस से दोनों पिता पुत्र को जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर अधिक चोट लगने से घायल उमेद बिसेन को भर्ती किया गया।

तलवार और लाठी से मारपीट किए -उमेद बिसेन

जिला अस्पताल में भर्ती घायल उमेद बिसेन ने बताएं कि मारने वालों में शिवराम तुमसरे और उनके आदमी थे ।रात में खेत में पानी चलाने के बाद मोटर बंद करके घर आए थे और सो गए थे तभी शिवराम तुमसरे और उनके आदमियों ने आवाज देकर उठाएं दरवाजा खोलकर बाहर आए तभी तलवार लाठी बरसाना शुरू कर दिए जिससे उसके सिर हाथ पैर में चोट आई बेटे को भी चोटें आई बीच-बचाव करने घर की महिलाएं तो उन्हें भी धक्का-मुक्की किए रात्रि 1:00 बजे उसे जिला अस्पताल में भर्ती किए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here