ग्रीन पार्क का होगा अपना म्यूजियम, स्टेडियम के इतिहास में झांक सकेंगे क्रिकेट फैंस

0

कानपुर के प्रसिद्ध ग्रीन पार्क स्टेडियम का जल्द ही अपना संग्रहालय होगा। संग्रहालय में ग्रीन पार्क के विकास और वहां खेले जाने वाले मैचों, दुर्लभ तस्वीरों की गैलरी, पाठ्य सामग्री, ट्रॉफियां, बल्ले और विभिन्न खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रिकेट उपकरण सहित यादगार वस्तुएं होंगी।

इसके अलावा, एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री भी होगी, जो संग्रहालय देखने आने वाले खेल प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर देगी। डिविजनल कमिश्नर राज शेखर व्यक्तिगत रूप से परियोजना की निगरानी कर रहे हैं और संबंधित व्यक्तियों के साथ समन्वय बनाए हुए हैं।

शनिवार को एक बैठक के दौरान डिविजनल कमिश्न ने कहा कि वह अत्याधुनिक तकनीक से विजिटर्स गैलरी को आकर्षक बनाने चाहते हैं और इसे प्रासंगिक रिलेवेंट मटेरियल से सजाना चाहते हैं, ताकि यहां वाले लोगों को विश्व प्रसिद्ध मैदान के बारे में पता चऔर उन क्रिकेटरों के बारे में भी पता चला सके, जिन्होंने इस मैदान पर कुछ खास मुकाम हासिल किया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि संग्रहालय और गैलरी देश में बेस्ट होगी। 

विजिटर्स गैलरी को डायरेक्टर्स पवेलियन के पहली मंजिल के पिछले हिस्से में एक बड़े स्थान पर बनाया जा रहा है। संभवत: आने वाले हफ्तों में इसका उद्घाटन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here