घर बेचो, फैक्ट्री बेचो या लोन लो, बकाया भुगतान बिना नहीं चलने देंगे चीनी मिलें : चौधरी

0

बागपत पहुंचे गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिए बिना कोई भी चीनी मिल नहीं चल पाएगी। बिना बकाया भुगतान किए अगर कोई चीनी मिल चलेगी तो मैं उसमे ताला लगा दूंगा। उन्होंने मिल मालिकों को चेतावनी दी फैक्ट्री मालिक चाहे अपना घर बेचे, फैक्ट्री बेचे या लोन ले, लेकिन उसे किसानों का बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान हरहाल में करना ही पड़ेगा।
उन्होंने योगी सरकार द्वारा किसानों के हित में किए गए कार्यों की गिनती करवाई। उन्होंने बताया कि योगी सरकार में 40 हजार करोड़ गेहूं का मूल्य सीधा किसानों के खाते में गया। वहीं 7 हजार करोड़ धान का मूल्य किसानों के खाते में सीधा भेजा गया और 181 लाख करोड़ रुपए का बकाया भुगतान अब तक किसानों के खाते में सीधा भेजा जा चुका है।
उन्होंने कहा कि सरकार किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान कराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि मिलों का पेराई सत्र शुरू होने से पहले गन्ना मूल्य भुगतान करा दिया जाएगा। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि अगर बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिए बिना कोई चीनी मिल शुरू होगी तो मैं उसमें ताला डाल दूंगा। यह बात तमाम चीनी मिल के अधिकारी और मालिकों को बता दी गई है।
दरअसल, गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी बागपत के दोघट क्षेत्र में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में पहुंचे थे। जिसमें बागपत से राज्यमंत्री केपी मलिक, सांसद सत्यपाल सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे। इसी दौरान गन्ना मंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए मंच से गन्ना भुगतान को लेकर यह बड़ा बयान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here