जगदीशन को रिलीज करना सीएसके को भारी पड़ा , कीमत करोड़ों में पहुंची

0

तमिलनाडु के इस युवा बल्लेबाज एन जगदीशन ने घरेलू लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ ही सबका ध्यान खींचा है। जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाते हुए 277 रन बनाये। जगदीशन ने अपनी इस पारी में 25 चौके और 15 छक्के लगाये। इससे पहले लिस्ट-ए में सबसे बड़ी 268 रन की पारी का रिकॉर्ड इंग्लैंड के एलेस्टेयर ब्राउन के नाम था।
जगदीशन अब लिस्ट-ए क्रिकेट के लगातार 5 मैचों में 5 शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 128, गोवा के खिलाफ 168, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107 और आंध्रा के खिलाफ नाबाद 114 रन बनाए थे।
जगदीशन की इस पारी को देखकर आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को जरुर पछतावा हो रहा होगा क्योंकि सीएसके ने हाल ही में जगदीशन को रिलीज कर दिया था। उन्हें पिछले सत्र में टीम ने 20 लाख रुपए में जगह दी थी पर अब जिस प्रकार का प्रदर्शन इस बल्लेबाज ने किया है उससे 2023 सत्र के लिए इस क्रिकेटर की कीमत कई गुना बढ़ गयी है।
आईपीएल 2023 के लिए नीलामी अगले माह दिसंबर में होनी है। ऐसे में अब सभी टीम जगदीशन पर बढ़-चढ़कर बोली लगा सकती हैं। वहीं सीएसके मैनेजमेंट ने संकेत दिये है किव वे अपने पुराने खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहेंगे। ऐसे में टीम एक बार फिर उन पर बड़ी बोली लगा सकती है। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों की इस बल्लेबाज पर नजर रहेगी। जगदीशन पिछले सत्र में 20 लाख रुपए में सीएसके में शामिल थे पर इस बार उनपर 3 से 4 करोड़ रुपए की बड़ी बोली लग सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here