जाग रहे हो? रात में ढाई बजे रोहित शर्मा ने किसे किया था मैसेज, पीयूष चावला का बड़ा खुलासा

0

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की लीडरशिप स्किल्स का हर कोई दीवाना है। दुश्मन की उनकी इस खूबी की तारीफ करते नहीं थकते। भारत को 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले हिटमैन आईपीएल में मुंबई इंडियंक को रिकॉर्ड पांच बार चैंपियन बना चुके हैं। रोहित की ही कप्तानी में भारत 2023 में वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की ट्रॉफी उठाने के बेहद करीब पहुंचा था। हाल के वर्षों में कई खिलाड़ियों ने रोहित शर्मा की कप्तानी को सराहा है और अब इस फेहरिस्त में पीयूष चावला का भी नाम जुड़ गया है।

आधी रात में किसे बुलाया

35 साल के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला ने आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। उस सीजन में चावला 16 मैच में 22 विकेट झटकते हुए चौथे सबसे सफल गेंदबाज बने थे। स्पिनर ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में बताया कि कैसे रात के 2:30 बजे रोहित शर्मा ने उन्हें मैसेज कर अपने रूम में बुलाया था और दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आउट करने की प्लानिंग बनाई थी।

वॉर्नर को आउट करने का प्लान
बकौल पीयूष चावला, ‘मैंने उनके साथ इतना क्रिकेट खेला है कि हम एक आरामदायक स्तर पर पहुंच गए हैं। हम मैदान के बाहर भी बैठते हैं। एक बार रात के 2:30 बजे, उन्होंने मुझे मैसेज किया और पूछा, ‘क्या आप जाग रहे हो?’ उन्होंने कागज पर एक फील्ड बनाई और वॉर्नर को आउट करने के बारे में मुझसे चर्चा की, वह इस बारे में सोच रहे थे कि वह मुझसे कैसे मेरा बेस्ट निकलवा सकते हैं।’

कप्तान नहीं वो लीडर हैं

मुंबई इंडियंस ने 2023 सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन टीम अहमदाबाद में दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हार गई। उस सीजन ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स ने उठाई थी। अगले सीजन हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का कप्तान बना दिया गया। चावला ने पिछले साल के वनडे विश्व कप और इस साल के टी-20 विश्व कप का उदाहरण देते हुए इस बात पर जोर दिया कि रोहित शर्मा एक कप्तान से ज्यादा एक ‘लीडर’ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here