जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर ऐसे लोगों को चिन्हित करने की मांग !

0

जनजाति सुरक्षा मंच और वनवासी विकास परिषद के पदाधिकारी कार्यकर्ताओ ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर धर्म परिवर्तन करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने मांग रख दी कि ऐसे लोग जो धर्म परिवर्तन कर रहे हैं उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए इसके लिए बकायदा उन्होंने सूची बनाकर ऐसे लोगों के नाम आरक्षण की सूची से काटने की मांग की।

कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जनजाति सुरक्षा मंच के लोगो ने जिला प्रशासन को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर जनजाति समाज से धर्मान्तरित होकर अन्य धर्म को स्वीकार करने वाले लोगों को जनजाति की सूची से हटाए जाने की मांग की।

कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपने पहुंचे वनवासी विकास परिषद के पूर्णकालिक कार्यकर्ता थानसिंह कटरे ने बताया कि जनजाति सुरक्षा मंच जो कल्याण आश्रम का एक आयाम है इस आयाम के तहत पूरे देश भर में ज्ञापन सौंपा जा रहा है।

जो आरक्षण जनजाति समाज के लिए संविधान में दिया गया है उसका पूरा लाभ धर्मांतरित जनजाति वाले लोग उठा लेते हैं और इससे हमारा मूल समाज वंचित रह जाता है। जनजाति से धर्मांतरित हुए लोगों को जनजाति की सूची से हटाए जाने की मांग जनजाति सुरक्षा मंच करता है। ताकि मूल जनजाति समाज के लोगों को पूरा लाभ मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here